HEADLINES


More

तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव अंकुर गुप्ता ने किया विश्वविद्यालय का दौरा

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 24 September 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 24 सितम्बर - हरियाणा तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव श्री अंकुर गुप्ता ने आज जे.सी बोस विज्ञान और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद का दौरा किया और कैंपस में चल रहे ढांचागत कार्यों की समीक्षा की। इस अवसर पर उन्होंने विश्वविद्यालय को खुद के संसाधन जुटाने के लिए कंसल्टेंसी प्रोजेक्ट की संभावनाओं का
पता लगाने के लिए कहा।
इससे पहले, कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने विश्वविद्यालय में प्रधान सचिव श्री अंकुर गुप्ता का स्वागत किया। इस अवसर पर कुलसचिव डॉ. एस. के. गर्ग और डीन अकादमिक डॉ. विक्रम सिंह भी उपस्थित थे।
विश्वविद्यालय के डीन, विभागाध्यक्षों और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए, श्री गुप्ता ने कहा कि विश्वविद्यालय राज्य के औद्योगिक केंद्र में एक रणनीतिक स्थान पर स्थित है और इसमें उद्योगों से जुड़े विभिन्न कंसल्टेंसी प्रोजेक्ट लाने की अपार संभावनाएं और क्षमता है, जो न केवल औद्योगिक-शिक्षा बीच के अंतर को खत्म करेगी, बल्कि विश्वविद्यालय के भावी विकास के लिए खुद के संसाधन सृजित करने में भी मदद करेगी।
उन्होंने कहा कि तकनीकी शिक्षा को आधुनिक बनाया जाना चाहिए और बदलते परिवेश के अनुरूप पाठ्यक्रम में बदलाव लाया जाना चाहिए ताकि अधिकतम रोजगार के अवसर पैदा हो सकें।
बैठक में बोलते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय द्वारा अपने पाठ्यक्रमों को उद्योगों की आवश्यकताओं के अनुसार डिजाइन किया है, जिसे नियमित अंतराल पर संशोधित किया जाता है ताकि विद्यार्थियों को पढ़ाई के बाद रोजगार के लिए तैयार किया जा सके।

No comments :

Leave a Reply