HEADLINES


More

सरकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल में स्किल लैब की शुरुआत

Posted by : pramod goyal on : Friday 20 September 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 20 सितंबर: फरीदाबाद के सेक्टर 28 स्थित सरकारी स्कूल में ब्यूटी एंड वेलनेस इंडस्ट्री के जाने-माने ब्रांड ओरीफ्लेम और KedMAN (कुन्सकैप्सकोलन एजुकेशन और मानव रचना के ज्वाइंट वेंचर)की ओर से स्किल लैब स्थापित की गई
है। इस लैब की देखरेख KedMAN  और ओरीफ्लेम की ओर से की जएगी। लैब का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर द्वारा किया गया।
इस दौरान मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत भल्ला ने बताया एनआईटी फरीदाबाद, पंचकूला, महेंद्रगढ़, बहादुरगढ़ और गुरुग्राम में इस तरह की लैब्स केडमैन की ओर से स्थापित की गई हैं। लेकिन आने वाले समय में सीएसआर को ध्यान में रखते हुए बड़े ब्रैंड्स के साथ लैब्स स्थापित की जाएंगी। ओरीफ्लमें और केडमैन के साथ मिलकर सेक्टर-28 के स्कूल में स्थापित की गई यह पहली लैब है। इन लैब्स में नौंवी से बारहवीं तक के विद्यार्थी ब्यूटी एंड वेलनेस की ट्रेनिंग लेकर स्कूली शिक्षा के दौरान की कौशल शिक्षा भी सीख सकेंगे हैं। उन्होंने बताया कौशल प्रदान करने और रोजगार को मजबूत करने के लिए दिल्ली में कौशल विकास एवं उद्यमिता मंत्री महेंद्र नाथ पांडेय की मौजूदगी में सोनी इंडियाएनएसडीसी और स्किलएड (SkillEd India) के बीच एमओयू साइन किया गया है। सोनी इंडिया हर साल 10 हजार युवाओं को ऑन द जॉब ट्रेनिंग प्रदान करेगा। इसके अलावा दाइकिन एक लाख, जेसीबी 2500 और ओरीफ्लेम 10 लाख युवाओं को सालाना तैयार किया जाएगा। एनएसडीसी द्वारा प्रशिक्षित किए गए युवाओं को सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम रोजगार पर रखा जाएगा।

No comments :

Leave a Reply