HEADLINES


More

पढ़े भारत बढ़े भारत के तहत ब्लॉक लेवल पर मिर्जापुर के स्कूल में आयोजित हुई प्रतियोगिता

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 20 August 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। पढ़े भारत बढ़े भारत के तहत ब्लॉक लेवल पर मिर्जापुर के स्कूल में आयोजित हुई प्रतियोगिता मैं करीब 500 बच्चों ने भाग लिया । यह प्रतियोगिता  सरकार द्वारा बच्चों के पढ़ाई के लिए  लेबल को चेक करने के लिए  ली जाती है। लेकिन ये अवव्यवस्था  का दिखाई दे  नजारा बता रहा है कि सरकार की इस  योजना को किस तरह पलीता लगाया जा रहा है ।
 ये  मिर्जापुर गांव के सीनियर सेकेंडरी स्कूल है जहां करीब 500 बच्चों ने पढ़ो और सुनाओ प्रतियोगिता में भाग लिया यह प्रतियोगिता हरियाणा सरकार के  शि
क्षा विभाग द्वारा आयोजित की जाती है। इस प्रतियोगिता में कक्षा 2 और  कक्षा 3 के बच्चों ने भाग लिया ,लेकिन स्कूल में अवव्यवस्था  का माहौल नजर आया।  बच्चों के बैठने तक का भी यहां इंतजाम नजर नहीं आया ।
बच्चों को खुले ग्राउंड में घास में बैठना पड़ रहा था तो वही स्कूल अध्यापक जो बच्चों को लेकर गए थे उनके लिए भी कोई व्यवस्था नजर नहीं आई । सबसे खास बात तो यह रही कि स्कूली बच्चों से पूछा कि वहां किस लिए आए हैं तो कुछ बच्चों ने तो मना ही कर दिया कि उन्हें नहीं पता वह क्यों आए हैं, उन्हें तो बस सर लेकर आए है ।
कुछ बच्चों ने बताया कि उन्होंने कहानी सुनाई है कविता सुनाई है ।स्कूल में दिखाई दे रही अव्यवस्था के माहौल के बारे में जब स्कूल की प्रिंसिपल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा यह ब्लॉक लेवल पर कक्षा 2 और 3 के बच्चों के लिए प्रतियोगिता आयोजित की गई है इस प्रतियोगिता में पढ़े भारत बढ़े भारत नाम दिया गया है और इसमें बच्चों ने पढ़ा और सुनाया दोनों तरीका की प्रतियोगिता में भाग लिया है। व्यवस्था  ठीक है।

No comments :

Leave a Reply