HEADLINES


More

छात्रा ने प्रेमपत्रों को भेजने की हिम्मत न जुटाने वाले प्रेमियों के खतों का संग्रह कर बनाई किताब, कुलपति ने किया विमोचन

Posted by : pramod goyal on : Monday 5 August 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री स्व. बनारसी दास गुप्ता की प्रपौत्री दीया गोयल ने 11वीं कक्षा में पढने के दौरान ही ‘लेटर अनसेंट’ एक पुस्तक की रचना की है, जिसका विमोचन जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए,
फरीदाबाद के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने किया, इस पुस्तक में ऐसी अनकही बातों और कभी नहीं भेजे गये उन प्रेम पत्रों का संग्रह है जिन्हें में जिंदगी भर चाहते रहे मगर उन लोगों को भेजने की हम हिम्मत नहीं जुटा पाये।
  हमारे जीवन में ऐसे कितने ही अवसर आते है जब हम अपने करीबी लोगों को काफी कुछ कहना चाहते है लेकिन किन्हीं परिस्थितियों के कारण कह नहीं पाते। अक्सर ऐसी बातें जिनमें गहरी संवेदनाएं, भावनाएं और दिल के राज छुपे होते है, या तो हमारे जहन में रह जाती है या फिर हमारी डायरी या उन खतों में रह जाती है, जिन्हें उन लोगों को भेजने की हम जीवनभर हिम्मत नहीं जुटा पाये। ऐसे ही अनकही बातों और कभी नहीं भेजे गये खतों का संग्रह कर पुस्तक की शक्ल दी है दीया गोयल ने। दीया गोयल की पुस्तक ‘लेटर अनसेंट’ का विमोचन आज जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने किया।
कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने दीया और उसके परिजनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इतनी छोटी उम्र में रचनात्मक लेखन करना बड़ी बात है। कुलपति ने कहा कि लोगों की ऐसी बातों को किताब के माध्यम से बताना जो बेहद निजी और भावनाओं से ओतप्रोत है, बेहद संवेदनशीलता का कार्य है और इसके लिए अच्छी समझ होनी जरूरी है। उन्होंने दीया के उज्ज्वल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

No comments :

Leave a Reply