HEADLINES


More

पालिका, परिषदों व निगमों के कर्मचारी उल्टी झाडू कर सडक़ों पर उतरे

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 20 August 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 20 अगस्त। हरियाणा सरकार की वायदा खि
लाफी और विश्वासघात के खिलाफ प्रदेश के पालिका, परिषदों व निगमों के कर्मचारी उल्टी झाडू कर सडक़ों पर उतरे। 24 मई 2018 के समझौते को सरकार ने लागू नहीं किया तो 27 अगस्त 2019 से 29 अगस्त तक होने वाली तीन दिवसीय हड़ताल अनिश्चितकालीन हड़ताल में तब्दील हो जाएगी। यह चेतावनी आज नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री, उपमहासचिव सुनील चिण्डालिया ने नगर निगम मुख्यालय पर नगर निगम के कर्मचारियों की सभा को सम्बोधित करते हुए दी। 
श्री शास्त्री ने कहा कि इससे पहले प्रदेश के 87 शहरों के 32 हजार कर्मचारी 22 अगस्त को एक दिवसीय टूल डाऊन व पैन डाऊन हड़ताल कर सरकार को ट्रैलर दिखायेगी। इसके बाद 36 अगस्त को कर्मचारी एकता एवं क्रांति की प्रतीक मशाल जुलूस निकाले जायेगें और फिर 27 से 29 अगस्त तक होगी तीन दिवासीय हड़ताल। जिसमें सफाई, सीवर, फायर, टैक्स, सडक़, निर्माण, बागवानी सहित सभी शहरी स्थानीय निकायों की सेवाऐं होगी बंद। कर्मचारियों ने सभा में उपस्थित सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के पंचकुला में सम्पन्न हुए राज्य प्रतिनिधि सम्मेलन में चुने गये राज्य प्रधान सुभाष लाम्बा व दूसरी बार चुने गए राज्य वरिष्ठ उपप्रधान नरेश कुमार का फूल-मालाओं से स्वागत किया। इसके बाद कर्मचारियों ने शहर के मुख्य मार्ग बी.के.चौक से नीलम चौक तक जोरदार झाडू प्रदर्शन कर नारेबाजी की।
सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान सुभाष लम्बा ने नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के आन्दोलनों का समर्थन करते हुए हरियाणा सरकार पर वायदा खिलाफी एवं विश्वासघात का आरोप लगाते हुये कहा कि सरकार ने पांच वर्ष के कार्यकाल में चुनावी घोषणा पत्र में कियेे गये वायदों को पूरा नहीं किया गया है तथा जन सेवाओं के विभागों को बंद करने एवं आऊटसोर्सिंग की नीतियों, निजीकरण व पीपीपी की नीतियों के तहत धन्ना सेठों के हवाले करने काम किया है। वहीं रोडवेज की किलोमीटर की स्कीम में हुये घोटाले में शामिल बड़े अधिकारी व राजनेताओं के खिलाफ कार्यवाही न करके किलोमीटर स्कीम जारी रखने के खिलाफ राष्ट्रव्यापी व राज्यव्यापी तथा विभागीय यूनियनों के द्वारा दिए गए आन्दोलनों के दौरान उत्पीडऩात्मक कार्यवाहियों एवं अपराधिक मुकदमे दर्ज करने व विभागीय यूनियनों के साथ हुये समझौते को लागू करवाने के लिए सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा 8 सितम्बर को मुख्यमंत्री के गृह निवास करनाल में आक्रोश रैली कर सरकार के खिलाफ आगामी आन्दोलन का आगाज करेगें।
आज के प्रदर्शन में सर्व कर्मचारी संघ, हरियाणा के जिला प्रधान अशोक कुमार, कोषाध्यक्ष युद्धबीर खत्री, करतार सिंह, संघ के जिला प्रधान गुरचरण खाण्डिया, सचिव नानकचंद खैरालिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर, सचिव सोमपाल झिझोटिया, श्रीनंद ढकोलिया, सीवरमैन यूनियन के प्रधान सुभाष फेटमार, चालक यूनियन के प्रधान वेद भड़ाना, महिला नेता कमला, ललिता, कमलेश, बल्लू चिण्डालिया, दर्शन सिंह सोया आदि उपस्थित थे।

No comments :

Leave a Reply