HEADLINES


More

कुरीतियों को खत्म करने और समाजिक कार्यो के लिए जागरूकता फैलाने के लिये उठाया बीडा

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 18 June 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।  नई उम्मीद नई सोच को लेकर श्री महाराणा प्रताप राजपूत सेवा समिति के युवा अध्यक्ष कुंवर विकास ठाकुर ने पदाधिकारियों के साथ चलो गांव की ओर कार्यक्रम की शुरूआत की। कार्यक्रम फरीदाबाद जिले के ऐतिहासिक गांव कौराली
से शुरू किया गया । इस दौरान युवा प्रदेश अध्यक्ष विकास ठाकुर ने समाज में फैली हुई कुरीतियों को समाप्त करने एवं संस्था द्वारा चलाये जा रहे समाजिक कार्यो के लिए जागरूकता कार्यक्रमों का भी शुभारंभ किया। संस्था ने लगभग आधा दर्जन गांवों का दौरा कर लोगों को जागरूक किया। 
 सर्वप्रथम गांव कौराली में पहुंचने पर युवा प्रदेश अध्यक्ष कुंवर विकास ठाकुर ने वीर शहीद देवेन्द्र सिंह भाटी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर और उनको श्रृद्धाजंलि देते हुए कार्यकम की शुरूआत की। इसके पश्चात गांव के सरपंच सुरेन्द्र सिंह बोहरे, एवं पूर्व सरपंच राजेश द्वारा विकास ठाकुर व सभी पदाधिकारियों का फूलो की माला पहनाकर स्वागत किया। विकास ठाकुर ने कहा कि मेरा मुख्य उददेश्य दहेज, कन्या भु्रण हत्या जैसी कुरीतियों को दूर करना एवं संस्था के द्वारा समाज कल्याण के लिए आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बहन बेटियो के लिए गांव गांव जाकर सिलाई सेन्टर निशुल्क टै्रंनिग दी जायेगी, संस्था पिछले कई वर्षो से लगातार सामाजिक कार्यो मे ंप्रयासरत है और भूतपूर्व सैनिको को लेकर भी उत्सव का आयोजन करती है। आर्थिक रूप से कमजोर परिवार की बहन बेटियो के लिए विवाह में संस्था पूरी मदद करेगी। समाज को शिक्षित एवं सांस्कारित मजबूत बनाना, समाज में किसी भी प्रकार की किसी भी परिवार की बहन, बेटी व बेटा अ‘छी पढाई कर रहा है वह किसी भी समाज का हो उसका समाज सम्मान करेगा। 

No comments :

Leave a Reply