HEADLINES


More

फरीदाबाद : ब्रम्हकुमारी मेडिटेशन सेंटर में पत्रकारों को बाँधी गयी राखियां

Posted by : pramod goyal on : Saturday 25 August 2018 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
 फरीदाबाद के नीलम बाटा रोड स्थित ब्रम्हकुमारी मेडिटेशन सेंटर की बहनो द्वारा मीडियाकर्मियों के लिए राखी के अवसर पर एक ख़ास कार्यक्रम का आयोजन किया गया और ब्रम्हकुमारी सेंटर की डायरेक्टर बहन उषा द्वारा पत्रकारों को राखियां बाँधी गयी और उन्हें धार्मिक पुस्तकों के उपहार भी दिए. इस अवसर पर ब्रम्हकुमारी सेंटर की डायरेक्टर बहन उषा ने अपने प्रवचन के दौरान राखी के त्यौहार पर अपने प्रवचन देते हुए प्रकाश डाला और मीडियाकर्मि
यों से अपील की - कि वह आज राखी के बदले कोई रुपया पैसा या उपहार न देकर उन्हें काम , क्रोध , लोभ , मोह और अहंकार जैसी बुराइयों को पांच खोटे सिक्के के रूप में भगवान् को समर्पित करें।
 दिखाई दे रहा यह नज़ारा  फरीदाबाद के नीलम बाटा रोड स्थित ब्रम्हकुमारी मेडिटेशन सेंटर का है जहाँ आज मीडियाकर्मियों को ब्रम्हकुमारी सेंटर की डायरेक्टर बहन उषा ने राखियां बाँधी और उन्हें धार्मिक पुस्तके उपहार स्वरूप भेंट की. इस अवसर पर उन्होंने भाई - बहन के पवित्र त्यौहार राखी को लेकर अपने प्रवचन दिए और सभी को राखी के महत्व के बारे में जाकारियाँ दी. बहन उषा ने कहा की इस राखी के बदले वह पत्रकार भाइयो से कोई उपहार या पैसे की मांग नहीं करती है बल्कि इसके बदले वह सभी से यह मांग करती है की सभी उन्हें  काम , क्रोध , लोभ , मोह और अहंकार जैसी बुराइयों के प्रतीक पांच खोटे सिक्के  उपहार में दे और अपने जीवन को सफल बनाये।
 वहीँ पत्रकारों ने ख़ुशी का इजहार करते हुए बताया की आज ब्रम्ह्कमारी मेडिटेशन सेंटर में उन्हें राखी के त्यौहार पर राखियां बाँधी गयी है और धार्मिक प्रवचन भी उन्होंने सुने है वहीँ उनका कहना था की इन बहनो ने राखी के बदले उपहार स्वरूप उनसे  काम , क्रोध , लोभ , मोह और अहंकार जैसी बुराइयों को छोड़ने का संकल्प लिया है. 

No comments :

Leave a Reply