HEADLINES


More

कर संग्रह शिविर में 6,25,000 रूपये की सम्पति कर की राशि की वसूली गई

Posted by : pramod goyal on : Saturday 11 August 2018 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 11 अगस्त। फरीदाबाद नगर निगम के आयुक्त मोहम्मद शाईन के निर्देश पर सेक्टर 43 स्थित ओमेक्स फारेस्ट स्पा सोसाईटी के कल्ब में नगर निगम के द्वारा आ
ज आयोजित किये गये कर संग्रह शिविर में 6,25,000 रूपये की सम्पति कर की राशि की वसूली की गई।  कैम्प की विशेषता यह रही है कि इस अवसर पर निगम के टैक्स नेटवर्क में 200 नई संपत्ति कर ईकाईयों को भी जोड़ा गया।  नगर निगम एन.आई.टी. जोन द्वितीय की भूमि एंव अनुमति अधिकारी सुमन मल्होत्रा के नेतृत्व में लगाए गए इस कैम्प में सोसाईटी के प्रधान बलविंद्र शर्मा, महासचिव विनोद बतरा व अन्य नागरिकों का योगदान भी सराहनीय रहा। निगम की टीम में श्रीमती सुमन मल्होत्रा के इलावा संजीव भाटी, अजयबीर सिंह व ब्रहम सिंह आदिभी शामिल थे। श्री शाईन ने कहा है कि निगम अपने बकाया करों की वसूली के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगा और आने वाले कुछ महीनों में एक रिकार्ड करों की वसूली सुनिश्चित की जायेगी।
नगर निगम के क्षेत्रिय एवं कर अधिकारी (मुख्यालय) रतन लाल रोहिल्ला ने आज यहां जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया कि न केवल बकाया करों की वसूली के लिए इसी प्रकार के कैम्प निगम कंे तीनों जोनों में लगाए जायेंगे बल्कि बड़े डिफाल्टर्स की संपत्तियों को सील करने के साथ-साथ कुर्क करने भी कार्यवाही की जायेगी।  यदि आवश्यक हुआ तो हरियाणा नगर निगम अधिनियम 1994 की धारा 130 के तहत कार्यवाही करते हूए लैंड रेवेन्यू घोषित करवा करके निगम अपने कर की वसूली ऐसे डिफाल्टर्स से करेगा।  उन्होंने बताया कि पानी व सीवर के अवैध कनैक्शनों को नियमित करने के लिए कल 12 अगस्त से निगम के तीनों जोनों में कैम्पों का आयोजन किया जा रहा है।  इन कैम्पों में अपने अवैध कनैक्शनों को वैध करवाने के लिए नागरिकों को किसी पलम्बर आदि से फाईल बनवाने की कोई  आवश्यकता नहीं होगी और इसके लिए निर्धारित फार्म निगम के द्वारा मौके पर ही निःशुल्क उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके अलावा निगम सदन के निर्णय के अनुसार रियायती दरों पर वैध किये जाने वाले इन कनैक्शनों की प्रक्रिया का सरलीकरण कर अनेकों औपचारिकताओं में भी छूट दी जाएगी।
             उन्होंने बताया कि 12 अगस्त को गली नं0 45, 22 फुट रोड़, संजय कालोनी स्थित विश्वकर्मा मन्दिर,एस.जी.एम. नगर गली नं0 8 स्थित योगधाम मन्दिर, आदर्श नगर बल्लभगढ़ स्थित श्याम मन्दिर और बसेलवा कालोनी ओल्ड फरीदाबाद स्थित हीरा मन्दिर में इन कैम्पों का आयोजन किया जाएगा, अतः नागरिकों को निगम की इस योजना का लाभ उठाना चाहिये अन्यथा उनके कनैक्शन काटने के साथ-साथ उनके विरूद्ध एफ.आई.आर. भी दर्ज की जायेगी।

No comments :

Leave a Reply