HEADLINES


More

निगम आयुक्त सोनल गोयल ने सफाई, सीवरेज-नालों को लेकर वार्ड-22 -26-27 का निरीक्षण किया

Posted by : pramod goyal on : Saturday 5 August 2017 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
ष्फरीदाबाद, 5 अगस्त। नगर निगम की आयुक्त सोनल गोयल क्लीन फरीदाबाद-ग्रीन फरीदाबाद की तर्ज पर साफ-सफाई, सीवरेज-नालों को लेकर वार्ड-22 -26-27 का शुक्रवार को निरीक्षण किया और वार्ड कार्यालयों में दर्ज लोगों षिकायतों को भी देखा। आयुक्त ने अधिकारियों से कहा कि क्लीन फरीदाबाद-ग्रीन फरीदाबाद की तर्ज पर शहर के हरेक कोने को गंदगीमुक्त करने के लिए निगम प्रषासन वचनबद्ध है। उन्होंने अधिकारियों को आदेष दिए कि वह सफाई विभाग के सफाई निरीक्षकों व सफाई कर्मचारियों से और भी बेहतर सफाई व्यवस्था को दुरूस्त करवायें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाष्त नहीं की जाएगी। निगम अधिकारी प्रत्येक वार्ड में सीवरेज जाम और सीवरेज ओवरफलो की समस्याओं को प्रमुखता से लें और उनके वार्ड पार्षद के सामने तत्परता से हल करवाये ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की परेषानी का सामना न करना पड़े।
इस अवसर पर उनके साथ अधीक्षण अभियन्ता रमेष बंसल, कार्यकारी अभियन्ता श्याम सिंह, आनन्द स्वरूप, सहायक अभियन्ता राजकुमार, वार्ड-22 के पार्षद जितेन्द्र यादव, वार्ड-26 के पार्षद अजय बैंसला सहित सफाई निरीक्षक भी मौजूद थे।

आयुक्त ने सबसे पहले वार्ड-22 में पार्षद जितेन्द्र यादव के साथ विभिन्न क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था और सीवरेज का निरीक्षण किया। सफाई व्यवस्था दुरूस्त न होने और जगह-जगह सीवरेज ओवरफलो होने पर आयुक्त ने वार्ड-22 के कार्यकारी अभियन्ता आनन्द स्वरूप, सहायक अभियन्ता राजकुमार और सफाई निरीक्षकों पर नाराजगी जताई  और मौके पर ही सड़कों के किनारे पडे कूड़े को तुरंत उठवाने के निर्देष दिए। उन्होंने कार्यकारी अभियन्ता आनन्द स्वरूप, सहायक अभियन्ता राजकुमार को अलग-अलग गलियों में हो रहे ओवर फलो सीवरेज की समस्याओं को भी तुरंत हल करवाने के साथ-साथ स्वास्थ्य अधिकारी को विभिन्न स्थानों पर कचरे के डिब्बे उपलब्ध करवाने और प्रतिदिन नियमित रूप से सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के भी निर्देष दिए। उन्होंने स्वस्थ्य अधिकारी को कहा कि विभिन्न क्षेत्रों से एकत्रित कूडे के स्थान को चारों तरफ कवर्ड किया जाए ताकि कूड़ा आसपास न फैले। 
वहीं आयुक्त ने वार्ड-22 में सड़क निर्माण कार्य का निरीक्षण किया और सड़क की रखरखाव के लिए निर्देष दिए। इसके उपरान्त आयुक्त ने वार्ड-26 में विभिन्न जगहों का जायजा लिया। जहां वार्ड-26 के पार्षद ने आयुक्त के संज्ञान में बताया कि निगम द्वारा सेक्टर-28 और 29 में नये नालें के निर्माण का काम शुरू होना था वह अभी तक शुरू नहीं करवाया गया है। और इसके साथ बुढ़िया नाले में जो काम चल रहा है वह भी संतोषजनक नहीं है। निगमायुक्त ने अधिकारियों को सेक्टर-28-29 में नये नाले के निर्माण कार्य शीघ्र अति शीघ्र करवाने के आदेष दिए और उन्होंने कार्यकारी अभियन्ता को कहा कि बुढ़िया नाले में जो कार्य चल रहा है वह वार्ड पार्षद की देखरेख में कराएं ताकि वहां की जनता और वार्ड पार्षद को पूरी तरह से संतुष्टि मिल सकें। 
आयुक्त ने निरीक्षण के दौरान अधिकारियों कोष्शहर के फुटपाथों के दोनों तरफ से  अतिक्रमण हटाने और जिन-जिन क्षेत्रों में सीवरेज के मैन होल खुले है अथवा टूटे पड़े है उन्हें कवर्ड करने के निर्देष दिए। 
वहीं आयुक्त ने वार्ड-26-27 के वार्ड कार्यालय का निरीक्षण किया और सहायक अभियन्ता को वार्ड कार्यालय की मरम्मत और बुनियादी ढ़ांचे को ठीक प्रकार से करने निर्देष दिए। उसके उपरांत उन्होंने वहां पर कंप्यूटर और रजिस्टर में दर्ज लोगों की पानी, स्ट्रीट लाईटें, पार्कों में साफ-सफाई सहित अनेकों समस्याओं को चैक किया जहां पर कार्य संतोषजनक मिला। निगमायुक्त ने अधिकारियों, सफाई निरीक्षकों और वार्ड कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों को निर्देष दिए कि प्रतिदिन आने वाली निगम से संबंधित समस्याओं गंभीरता से लें और उनका समय पर समाधान करें क्योंकि जनता की समस्याएं निगम की समस्याएं है और उनका समय पर समाधान करना हमारा कर्तव्य है। ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेषानी का सामना न करना पड़े।



No comments :

Leave a Reply