HEADLINES


More

प्रशासन द्वारा परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य निरन्तर किया जा रहा है

Posted by : pramod goyal on : Sunday, 20 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,20 दिसम्बर। उपायुक्त यशपाल के दिशा निर्देशो पर सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जिला आम जनता के लिए प्रशासन द्वारा परिवार पहचान पत्र बनाने का कार्य निरन्तर किया जा रहा है। शनिवार और रविवार को भी सार्वजनिक स्थानो पर कैम्प लगा कर शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के परिवार पहचान पत्र बनाए जा रहे हैं।


अतिरिक्त उपायुक्त कम परिवार पहचान पत्र बनाने के  जिला नोडल अधिकारी सतबीर मान के मार्ग दर्शन में शनिवार तथा रविवार को प्रातः 09:30 बजे से प्रशासन द्वारा शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में जनप्रतिनिधियों और वैलफेयर सोसायटियो के प्रतिनिधियो के सहयोग से आम जन के लिए परिवार पहचान पत्र बनाने के कार्य की शुरुआत की गई।
 उन्होंने बताया कि जिला में शनिवार और रविवार को प्रशासन द्वारा वैलफेयर सोसायटियो के प्रतिनिधियो के सहयोग से लोगों के परिवार पहचान पत्र बनाने में सहयोग अच्छा सहयोग मिल रहा है। 
 बङखल उपमंडल में इन दो दिनों में सैकड़ों परिवारों के पहचान पत्र अपडेट कर दिए गए हैं।
 अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने बताया कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार भविष्य में परिवार पहचान पत्र बनाने के बाद सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ,बुढापा पैंशन सहित अन्य सभी सरकारी लाभ लोगों को इसी के माध्यम से मिलेंगे ।
 उन्होंने बताया कि परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। गत शनिवार और आज रविवार को बङखल उपमंडल में दो स्थानों पर प्रातः 09:30 बजे से सायं 5:00 बजे तक प्रशासन द्वारा सम्बन्धित वैलफेयर सोसायटियो के प्रतिनिधियो के सहयोग से ये परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए अभियान कैम्पों का आयोजन किया गया है । ये कैम्प आम जन की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए और सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रशासन द्वारा वैलफेयर सोसायटियो के प्रतिनिधियो के सहयोग से आयोजित किए जा रहे हैं।
 एडीसी सतबीर मान ने बताया कि परिवार पहचान पत्र बनाने के लिए परिवार की दो आईडी और आधार कार्ड व आय कर दाता हो तो उसका पैन कार्ड होना अनिवार्य है। बङखल उपमंडल में दो दिवसीय कैम्पों के नायब तहसीलदार यशवतं सिंह को  इनका प्रशासनिक इन्चार्ज बनाया गया है।

No comments :

Leave a Reply