HEADLINES


More

दलित अधिकार मंच ने महापौर सुमन बाला के निवास पर मुलाकात की

Posted by : pramod goyal on : Friday 4 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 4 दिसम्बर। दलित अधिकार मंच ने आज नगर निगम फरीदाबाद की महापौर सुमन बाला के निवास पर मुलाकात की तथा बीके चौक का नाम भगवान बाल्मीकि चौक रखने की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा।

गौरतलब है कि आज दलित अधिकार मंच के जिला संयोजक नरेश कुमार शास्त्री के नेतृत्व में नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्य उप महासचिव सुनील चिंडालिया, जिला प्रधान गुरचरण खाडिय़ा, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह बालगुहेर, सचिव सोमपाल झिझोटिया, श्रीनंद ढकोलिया आदि नेताओं ने निगम महापौर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि दलित अधिकार मंच द्वारा पिछले 1 वर्ष से अम्बेडकर चौक का सौन्दर्यीकरण करने तथा बीके चौक का नाम बदलकर भगवान वाल्मीकि के नाम पर नामकरण करने की मांग को लेकर निगम प्रशासन एवं नगर निगम सदन एवं महापौर को दर्जनों पत्र लिखे हैं, लेकिन निगम प्रशासन एवं सदन लगातार दलितों की भावनाओं एवं उनकी आस्था की अनदेखी कर रहे हैं। नाराज दलित संगठन ने कल शनिवार को दलित अधिकार मंच के प्रतिनिधियों की एक बैठक नगर निगम सभागार में प्रात: 10. बजे बुलाई है। इस बैठक में दलित अधिकार मंच के बैनर तले आंदोलन की रूपरेखा बनाई जाएगी।
दलित अधिकार मंच के जिला संयोजक नरेश कुमार शास्त्री ने कहा कि दलित अधिकार मंच के लगातार प्रयासों से अम्बेडकर चौक के सौंदर्यीकरण के लिए 50 लाख का एस्टीमेट तैयार किया गया था लेकिन निगम आयुक्त ने फरीदाबाद के उद्योगपति केसी लखानी को इस चौक का सौंदर्यीकरण करने का जिम्मा सौंपा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस चौक का सौंदर्यीकरण करने की बजाय मेंटेनेंस करने का काम शुरू किया जा रहा है। जिसका दलित अधिकार मंच विरोध करता है और शनिवार को होने वाली इस बैठक में निगम प्रशासन के दलितों की भावनाओं और आस्था के साथ किए जा रहे खिलवाड़ एवं अनदेखी के विरुद्ध अब दलित अधिकार मंच ने आंदोलन शुरू करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं। जिसकी घोषणा बैठक में कर दी जाएगी। श्री शास्त्री ने सभी दलित अधिकार मंच के सदस्यों एवं सभी दलितों के सामाजिक धार्मिक राजनीतिक संगठनों से अपील की है कि सभी साथी शनिवार को नगर निगम सभागार में होने वाली बैठक में बढ़ चढक़र हिस्सा लें।


No comments :

Leave a Reply