HEADLINES


More

फरीदाबाद में घासीराम कोतवाल नामक नाटक का हुआ सफल मंचन

Posted by : pramod goyal on : Monday 9 November 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद | लॉकडाउन के बाद जिले में एक बार फिर से रंगमंच सजना शुरू हो गए हैं। लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद पहले सितंबर महीने में थियेटर फेस्टिवल का आयोजन किया गया था। वहीं, रविवार शाम को बृज नट मंडली व मानवीय निर्माण मंच संस्था की तर


फ से सेक्टर 12 स्थित ओपन एयर थियेटर में एक दिवसीय नाट्य उत्सव का आयोजन किया गया। इस भव्य कार्यक्रम को सफल बनाने में एनसीआर इंफोटेनमेंट व् मिशन जाग्रति का अहम् योगदान रहा। वहीँ मंच सञ्चालन डॉ. बलराम आर्या ने किया। इस दौरान रेवाड़ी नगर परिषद् के कमिश्नर दिनेश यादव मुख्य अतिथि और विशिष्ट अतिथि के तौर पर संस्कार भारती हरियाणा प्रान्त की उपाध्यक्ष इंदु शर्मा मौजूद रही।

कार्यक्रम की शुरूआत में मानवीय निर्माण मंच से जुड़े बच्चों ने शानदार योगा प्रदर्शन किया। उन्होंने योग की कई प्रस्तुतियां दी, जिन्हें देखकार लोग दंग रह गए। उसके बाद बृज नट मंडली के कलाकारों ने बृजमोहन भारद्वाज द्वारा निर्देशित नाटक 'घासीराम कोतवाल' का मंचन किया। नाटक में राजनीति के अलग - अलग पहलुओं को दिखाया गया। सभी कलाकारों ने शानदार अभिनय कर उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया। नाटक में कृष्ण कुमार, नरेश ठाकुर, राजेश्वर कौशिक, अभिषेक राजपूत, अंजली, निशा, सोनम, शालू, नेहा ने अहम भूमिका निभाई। नाटक में आकाश शर्मा ने संगीत दिया व दीपक पुष्पदीप ने लाइटिंग की। बृजनट मंडली के अध्यक्ष बृजमोहन व मानवीय निर्माण मंच के संयोजक बलराम आर्य ने कहा कि लॉकडाउन के बाद अब धीरे - धीरे शहर में सांस्कृतिक आयोजन होने लगे हैं। यह कलाकरों के लिए एक अच्छा संकेत है। क्योंकि लॉकडाउन के दौरान पूरी तरह से बेरोजगार बैठे कलाकारों को अब अपना हुनर दिखाने का मौका फिर से मिलना शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि हमारी संस्थाएं मिलकर आगे भी नियमित रुप से इस तरह के आयोजन करती रहेगी।

No comments :

Leave a Reply