HEADLINES


More

किसान आन्दोलन के चलते कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस पूरी तरह सतर्क

Posted by : pramod goyal on : Wednesday, 25 November 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: हम विभिन्न किसान संगठनों द्वारा प्रस्तावित दिल्ली चलो आह्वान के संबंध में दिल्ली मे प्रवेश करने वाले यात्रियों की सुविधा के लिए सरकार ने ट्रेवल एडवाइजरी जारी की है जिसमें बताया गया है कि आगामी 25,26,27 नवंबर को फरीदाबाद से दिल्ली में प्रवेश करने वाले स्थानों पर यातायात-अवरोधों का सामना करना पड़ सकता है।

 

जैसा कि विधित है कि विभिन्न किसान संगठनों द्वारा 26 नवंबर व 27 नवंबर 2020 को संभावित  “दिल्ली चलो” का आह्वान किया गया है जिसके मद्देनजर फरीदाबाद जिला और पुलिस प्रशासन द्वारा कानून व्यवस्था, यातायात और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए व्यापक प्रबंध किए गए हैं।

डॉ अर्पित जैन डीसीपी मुख्यालय ने बताया कि इन प्रबंधों का प्राथमिक उद्देश्य जिले में कानून और व्यवस्था बनाए रखना, किसी भी प्रकार की हिंसा को रोकने व सार्वजनिक शांति बनाए रखने, यातायात व सार्वजनिक परिवहन प्रणालियों के कामकाज को सुविधाजनक सुनिश्चित करना है। 

डॉ अर्पित जैन ने इस संबंध में फरीदाबाद में लगाई गई पुलिस ड्यूटियों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि फरीदाबाद के बॉर्डर एरिया में पुलिस तैनात रहेगी जो किसी भी प्रकार कि प्रशासनिक व्यवस्था को बनाए रखना सुनिश्चित करेगी|

Nh2 पर बदरपुर बॉर्डर, थाना पल्ला  ऐरिया से  जैतपुर बॉर्डर, सूरजकुंड शूटिंग रेंज बॉर्डर, फरीदाबाद से गुड़गांव रोड पर मागरं से दिल्ली फतेहपुर में एंट्री करने वाले बॉर्डर पर  इसके अलावा पलवल की तरफ से फरीदाबाद में एंट्री प्वाइंट सीकरी बॉर्डर पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है

उन्होंने बताया कि फरीदाबाद के सभी जोनो के प्रभारी जोन के पुलिस उपायुक्त होंगे जिनकी सहायता के लिए जोन के सहायक पुलिस आयुक्त रहेंगे। इसके साथ ही जिला प्रशासन की तरफ से ड्यूटी मजिस्ट्रेट भी मौजूद रहेंगे। जोन के सभी थाना प्रबंधक अधिकतम पुलिस बल के साथ मौजूद रहेंगे जो किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए उपस्थित होंगे।

इसके साथ ही सभी जोनों में टीयर गैस स्टाफ, वज्र गाड़ियाँ, क्रेन, एम्बुलेंस व फायर ब्रिगेड की गाड़ियाँ मौजूद रहेंगी। इसके साथ ही वीडियोग्राफी के लिए सभी पुलिस प्रबंधको के साथ विडियोग्राफर भी मौजूद रहेंगे।

No comments :

Leave a Reply