HEADLINES


More

अपराध पर लगाये अंकुश, वरना कार्यवाही के लिए रहे तैयार :- पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह

Posted by : pramod goyal on : Thursday, 3 September 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फ़रीदाबाद : पुलिस कमिश्नर श्री सिंह ने कार्यालय सैक्टर 21 में मीटिंग के दौरान सख्त निर्देश देते हुए कहा कि गांजा, अफीम, चरस, शराब, एन.डी.पी.एस का सेवन करने वालो व बैचने वालो, चेन स्नैचिंग और अवैध हथियार रखने वाले व अवैध रैनिवल करने वालो पर कसे शिकंजा आरोपियों के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही कर भेजे जेल ।


उन्होंने कहा थाना प्रबंधक अपने क्षेत्र के लोगो को सड़क दुर्घटना में घायल लोगो की मदद करने व साइबर ठगी से बचने के बारे में जागरुक करे । लोगो के घरो में काम करने वाली मेड/सहायक के साथ मीटिंग करके उनकी समस्याओ के बारे में पता करे, कहीं ऐसा न हो कि उनका शोषण किया जा रहा हो, काम अधिक व तनख्वाह कम दी जा रही हो, उनके स्वास्थय व खान-पान ठीक है की नहीं। इसके साथ ही प्लेसमेंट एजेंसी वालो ने या घर के मालिक ने उनका पुलिस वेरिफिकेशन करवाया है की नहीं, इत्यादि चेक करे । उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करे की प्लेसमेंट एजेंसी वाले व घर के मालिक मेड/सहायक को दास न समझे, दासप्रथा लागू ना हो।

श्री सिंह ने मीटिंग के दौरान कहा कि थाना प्रबन्धक अपने थाना क्षेत्र के जिम्मेवार अधिकारी है, अपराध पर अंकुश लगाने के लिए नाका ड्यूटी, रात्रि गस्त, बैंक ड्यूटी, मार्किट ड्यूटी इत्यादि अपने विवेकानुसार लगा सकते है । श्री सिंह ने कड़े शब्दों में कहा कि किसी भी थाना क्षेत्र मे  सज्ञेंय अपराध अंकुश लगाएं,  अगर किसी के थाना क्षेत्र मे कोई भी सज्ञेंय अपराध होता है तो रहे कार्यवाही के लिए तैयार ।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने कहां की सड़क दुर्घटना में घायल लोगो को नजदीकी अस्पताल में पहुंचाने के लिए लोगो को जागरुक करे ताकि घायल की जान बचाई जा सके । श्री सिंह ने कहां की चाहे लोग मन्दिर, मस्जिद, चर्च, गुरुद्वारा इत्यादि धार्मिक स्थलों पर जाऐ या ना जाए ये उनकी इच्छा है लेकिन किसी की जिन्दगी बचाने के लिए सड़क दुर्घटना में घायल को तुरंत अस्पताल जरुर पहुचाये । घायल को अस्पताल पहुँचाने वाले से कोई पूछताछ नहीं की जाऐगी।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने बतलाया की सभी थाना प्रबन्धक व चौकी प्रभारी खुद व अपने बीट पुलिस कर्मियों के द्वारा अपने- अपने क्षेत्र में लोगो को साईबर क्राईम के बारे मे जागरुक करे उन्हें बताये कि अगर किसी के फोन पर अनजान व्यक्ति किसी भी तरह का ऑफर का मैसेज या कोई लिंक,  व्हाट्सएप पर भेजता है तो भेजे गए लिंक को ना खोले ठगी का शिकार हो सकते है, के.वाई.सी. के नाम पर कॉल करने वाले ठग से, बैंक से सम्बंधित किसी भी तरह की जानकारी साझा ना करे।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने थाना प्रबंधको को सख्त निर्देश कहते हुए कहा की सोसाइटी के प्रधान से मीटिंग करे और उन्हें निर्देश दे कि सोसाइटी में चौकीदार रखे, बाउंसर नही । सुरक्षा के लिए पुलिस है । बाउंसर के द्वारा सोसाइटी के लोगो में दहशत न फैलाए, शांति भंग ना करे।

पुलिस कमिश्नर श्री ओपी सिंह ने सफाई के बारे में सभी पुलिसकर्मीयों को हिदायत दी की सभी की वर्दी साफ़ सुथरी हो, नाखुन कटे हो, बाल छोटे हो और थाना, चौकीयों में रहने की जगह साफ रखे । खुद की व रहने की जगह की सफाई अत्यंत जरुरी है।


No comments :

Leave a Reply