HEADLINES


More

राम मंदिर के भूमिपूजन समारोह में होंगे सिर्फ 175 लोग

Posted by : pramod goyal on : Monday 3 August 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
अयोध्या: 

अयोध्या के राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए हो रहे भूमिपूजन के बारे में प्रेस को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि तमाम संत यहां पहुंच गए हैं. संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत, सुरेश भैया जोशी भी कल रात तक पहुंचेंगे.  हमने 133 संतों को निमंत्रण भेजा है. नेपाल के संत भी पहुंचेंगे. नेपाल का बिहार और यूपी से रि
श्ता है.
उन्होंने कहा कि लोगों को पूर्वाग्रह है, हमने सिर्फ़ संतों को बुलाया है. कुछ संतों को दलित कहते हैं. संत महात्मा मिलाकर 175 लोग यहां होंगे. हमने इक़बाल अंसारी को बुलाया है. हमने फ़ैज़ाबाद के निवासी मोहम्मद शरीफ़ को बुलाया है. वे पद्मश्री हैं, वे लाशों का दाह संस्कार कराते हैं. पहले ये निमंत्रण अयोध्या के लोगों को दिया जा रहा है जो कि यहां के निवासी हैं. हमने अयोध्या के उन्हीं लोगों को बुलाया है जिनके परिवार का कोई 1992 में 1990 में गोली से मारा गया है.
चंपत राय ने कहा कि निमंत्रण पत्र पर सिक्योरिटी कोड है. यह सिर्फ़ एक बार प्रयोग हो सकता है. परिसर में कोई इलैक्ट्रिक उपकरण नहीं ले जाए जा सकेगा. हर निमंत्रण पत्र पर सिर्फ़ एक व्यक्ति को जाने की अनुमति होगी. ये निमंत्रण पत्र अहस्तांतरणीय हैं. इसमें मोहन भागवत, योगी जी, आनंदीबेन पटेल का नाम होगा. किसी को वाहन पास नहीं दिया जा रहा है. कार्यक्रम दो बजे तक पूरा हो जाएगा, ऐसा अनुमान है.

No comments :

Leave a Reply