HEADLINES


More

सभी प्राइवेट व सरकारी अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जानकारी को प्रतिदिन दिन में दो बार अवश्य अपडेट करें

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 7 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। नगर निगम के आयुक्त यश गर्ग ने कहा कि सभी प्राइवेट व सरकारी अस्पताल कोरोना पॉजिटिव मरीजों से संबंधित जानकारी को प्रतिदिन वन मैप पोर्टल पर दिन में दो बार अवश्य अपडेट करें, ताकि अन्य मरीजों के लिए सुविधाओं संबंधित
जानकारी अपडेट रहे।
 श्री गर्ग सोमवार को लघु सचिवालय के सभागार में ईएसआई अस्पताल, स्वास्थ्य विभाग के डाक्टर्स व प्राइवेट अस्पतालों के डॉक्टर्स की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उपायुक्त यशपाल व स्मार्ट सिटी की मुख्य कार्यकारी अधिकारी गरिमा मित्तल व अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोनिका गुप्ता तथा अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान उपस्थित थे।
आयुक्त यश गर्ग ने कहा कि सभी अस्पताल कोरोना मरीजों से संबंधित पूर्ण जानकारी, उनके स्वास्थ्य संबंधी विवरण की भी जानकारी जिला प्रशासन को उपलब्ध कराएं। इसके अलावा कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों को प्लाजमा डोनेशन के लिए जागरूक करें तथा  जिला में ब्लड बैंक की तरह प्लाज्मा बैंक की भी स्थापना की जाए, ताकि जरूरत पड़ने पर मरीजों के लिए प्लाज्मा उपलब्ध रहे। इसके लिए एक मैकेनिज्म क्रिएट करें ताकि भविष्य में जरूरत पड़ने पर अधिक से अधिक लोगों का इलाज प्लाज्मा से इलाज करना संभव हो सके। 
उपायुक्त यशपाल ने कहा कि प्लाज्मा डोनेशन के लिए जिला रेडक्रॉस सोसाइटी को नोडल एजेंसी बनाया जाएगा और यह नोडल एजेंसी प्लाज्मा डोनेट करने वाले लोगों को सभी प्रकार की मदद उपलब्ध करवाना सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि प्लाज्मा बैंक को ईएसआई में स्थापित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों से प्लाज्मा डोनेट करने के लिए वालंटियर संपर्क करेंगे तथा उन्हें जागरूक भी करेंगे। सभी प्राइवेट अस्पताल मरीज के स्वास्थ्य संबंधी पूरी हिस्ट्री प्रशासन को उपलब्ध करवाएं ताकि वॉलिंटियर के माध्यम से डोनेट करने में सक्षम लोगों से संपर्क किया जा सके।

No comments :

Leave a Reply