HEADLINES


More

शहर की बेटी श्रेया गुप्ता ने इटेलियन स्टाइल ‘अक्कापाला’ में गाना गाकर श्रोताओं को हैरत में डाला

Posted by : pramod goyal on : Friday 3 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। मुंबई में फिल्मी संगीत की दुनिया में जगह बनाने के लिए संघर्ष कर रही शहर की बेटी श्रेया गुप्ता ने लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए अपने घर पर ही इटेलियन स्टाइल ‘अक्कापाला’ में गाना गाकर श्रोताओं को हैरत में डाल दिया है। आज यूट्यूब पर रिलीज हुए इनके गाने को खूब वाहवाही मिल रही है।
बता दें कि ‘अक्कापाला’ स्टाइल में गाना गाने के लिए वाद्ययंत्रों से संगीत निकालने के बजाय मुंह से संगीतमय आवाज निकाली जाती हैं। 32 तरह की आवाज निकालने के लिए कई गायक समूह में गाते हैं। जबकि  श्रेया ने इस गाने को अकेले गाकर अपनी प्रतिभा दिखा
दी है।
सेक्टर-17 निवासी श्रेया गुप्ता की संगीत की दुनिया का सफर एक वर्ष पहले ही शुरू हुआ है। लॉकडाउन के बाद से ही वह घर पर गाने तैयार कर यूट्यूब पर अपलोड कर रही हैं। श्रेया ने शास्त्रीय गायिका शुभा मुदगिल के नारी की स्वतंत्रता के प्रतीक गीत ‘मन के मंजीरे’ को अपनी आवाज के दम पर बार-बार सुनने लायक बना दिया है । वहीं अंग्रेजी गीत ‘स्माइल’ गाकर श्रोताओं को मन के अंदर आशा के दीप न बुझने देने का आह्वान किया है। वे अब तक तीन गाने यूट्यूब पर अपलोड कर चुकी हैं। इनमें संगीत और गायन से लेकर वीडियो संपादन भी खुद किया है।
अमेरिका से संगीत की शिक्षा लेकर लौटी हैं श्रेया: 
डीपीएस सेक्टर-19 की छात्रा रही श्रेया ने अमेरिका के बोस्टन विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में बीएएमए किया है। संगीत में रुझान बढ़ा तो उन्होंने वहां बर्कली कॉलेज ऑफ म्यूजिक से म्यूजिक प्रोडक्शन में डिप्लोमा किया। सन् 2019 में वह भारत आ गईं। तब से वह मुंबई में संघर्ष कर रही हैं। श्रेया बताती हैं कि उनकी रूचि शास्त्रीय संगीत में भी है। इसीलिए वह शास्त्रीय संगीत सीखने के लिए प्रयाग महाविद्यालय से संगीत में एमए कर रही हैं। वह अपनी कामयाबी का श्रेय अपनी गुरु सेक्टर-14 निवासी राधा शर्मा को देती हैं।

No comments :

Leave a Reply