HEADLINES


More

ठेकेदार और लाईनमैन की लापरवाही ने ली कर्मचारी की जान, चलती बिजली लाईन पर करवा रहे थे कार्य

Posted by : pramod goyal on : Friday 17 July 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।
बिजली विभाग में ठेके पर कार्यरत मेहरचंद नाम के एक व्यक्ति की बिजली के खंबे पर कार्य करते समय करंट लगने से मौत हो गई, घटना बल्लभगढ के मैन बाजार की है, परिजनों का आरोप है कि ठेकेदार और लाईनमैन ने चलती हुई बिजली की लाईन पर कार्य करने के लिये कर्मचारी को फोर्स किया जिससे वह खंबे पर चढा जहां करंट लगने के बाद खंबे से गिर गया, हादसे के 2 घंटे के बाद भी ठेकेदार और लाईनमैन कर्मचारी को अस्पताल लेकर नहीं पहुंचे जिससे उसकी मौत हो गई, मौत के बाद ठेकेदार और लाईनमैन परिजनों पर सडक हादसा बताने का दबाब बना रहे हैं ताकि वह अपनी जबाबदेही से बच सकें।
वीओ - बता दें कि बल्लभगढ अग्रसेन चैक के पास गत दिवस ठेकेदार कर्मचारी मेहरचंद को गांव से लेकर आया और फिर चलती हुई लाईन पर कर्मचारी मेहरचंद को कार्य करने के लिये चढा दिया गया, यह सब कर्मचारी ने ठेकेदार और लाईनमैन के दबाब में किया, जिसके चलते उसे करंट लगा और वह खंबे से नीचे गिर गया। परिजनों का आरोप है कि बिजली विभाग की लापरवाही के चलते उनके व्यक्ति की मौत हुई है और अब विभाग के कर्मचारी इस मौत को रोड हादसे में बदलने के लिये दबाब बना रहे हैं जो कि वह नहीं करना चाहते। उनके परिवार में बीवी बच्चों का भरण पोषण करने वाला अकेला कर्मचारी मेहरचंद ही था जिसे ठेकेदार और लाईनमैन की लापरवाही के चलते अपनी जान गवानी पडी . परिजनों की मांग है कि कानून के तहत दोनों आरोपियों पर सख्त कार्यवाही की जानी चाहिये।
वहीं पुलिसकर्मी की माने तो उन्होंने कर्मचारी के शव का पोस्टमार्डम करवा कर उन्हें सोंप दिया है और लिखित शिकायत देने पर पूरे मामले में उचित कार्यवाही की जायेगी।

No comments :

Leave a Reply