HEADLINES


More

डिप्टी कमिश्नर की निगरानी में प्रवासी मजदूरों के लिए मध्य प्रदेश ट्रेन रवाना

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 12 May 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। देश भर में चल रहे लॉक डाउन के बीच फरीदाबाद से पहली ट्रेन मध्यप्रदेश के लिए रवाना हुई यह ट्रेन फ़रीदाबाद से मध्य प्रदेश के दमोह के लिए चलाई गई है जिसमें करीब 14 सौ यात्री सफर कर रहे हैं इसके बाद दूसरी ट्रेन फरीदाबाद से ग्वालियर के बीच चलाई जाएगी। ट्रेन से घर जाने वाले यात्री बेहद खुश दिखाई दिए उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी का धन्य
वाद भी किया ।
 यह तस्वीर है फरीदाबाद के ओल्ड रेलवे स्टेशन के बाहर की जहां सुबह से ही यात्रियों का जमावड़ा लगा है फरीदाबाद के डीसी यशपाल यादव ने बताया कि  ट्रेन से जाने का शेड्यूल रात करीब 8:00 बजे तय हुआ था इसके बाद जिला प्रशासन ने उन लोगों से संपर्क किया जिन्होंने सरकारी वेबसाइट पर जाने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया हुआ था उन्होंने बताया कि पहली ट्रेन सुबह 10:00 बजे दमोह के लिए और दूसरी ट्रेन दोपहर करीब 1:00 बजे ग्वालियर के लिए चलाई जाएगी प्रत्येक ट्रेन में करीब 14 सौ यात्री सफर करेंगे डीसी ने बताया किस के बाद बिहार और उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेन चलाई जाएंगी उन्होंने बताया कि बिहार और यूपी के  लिए अभी तक करीब 50000 लोगों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है उन्होंने कहा कि संभवत अगली ट्रेन बिहार और यूपी के लिए ही चलाई जाएंगी।
 हालांकि यह ट्रेन फरीदाबाद से दमोह और ग्वालियर के बीच चलाई जाएंगी लिहाजा इन ट्रेनों के बीच में कोई स्टॉपेज नहीं होगा। हालांकि कई प्रवासियों को यह जानकारी नहीं थी लेकिन बावजूद इसके वह काफी खुश हैं कि उन्हें ट्रेन से उनके घर भेजा जा रहा है और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया।

No comments :

Leave a Reply