HEADLINES


More

कोरोना वायरस से निपटने को हरियाणा सरकार ने नवचयनित 447 डॉक्टरों को दी नियुक्ति

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 24 March 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
चंडीगढ़। हरियाणा सरकार ने कोविड-19 से निप
टने के लिए तुरंत प्रभाव से नवचयनित 447 डॉक्टरों को मेडिकल ऑफिसर के रूप में नियुक्ति दे दी है। मंगलवार को सरकार ने इन्हें नियुक्ति पत्र जारी कर दिए। कोरोना को लेकर गठित संकट समन्वय समिति की बैठक में यह निर्णय लिया गया। बैठक मुख्य सचिव की अध्यक्षता में हुई। सरकार ने चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान, स्वास्थ्य, राजस्व, शहरी स्थानीय निकाय और गृह विभाग के लिए 100-100 करोड़ रुपये का रिवॉलविंग फंड बनाने का निर्णय लिया है।
 डॉक्टरों के खाली पदों को एक ही बार में भरने के लिए नियुक्ति पत्र में चरित्र सत्यापन और चिकित्सा परीक्षा की शर्तों में छूट मिलेगी। राज्य मे 4 स्थानों पर कोरोना के टेस्ट की सुविधा जल्द ही निजी लैब में भी शुरू की जाएगी और इनकी क्षमता का 50 प्रतिशत उपयोग सरकार के लिए आरक्षित होगा। इन लैब में स्वास्थ्य विभाग के रेफर किए गए टेस्ट की लागत को सरकार वहन करेगी। निजी परीक्षण प्रयोगशालाओं को सभी परीक्षण रिपोर्ट के बारे में स्वास्थ्य विभाग को सूचित करना अनिवार्य होगा।

मौजूदा सरकारी परीक्षण सुविधाओं को बढ़ाया जाएगा और नई परीक्षण सुविधाओं को बनाने के प्रयासों को सर्वोच्च प्राथमिकता दी जाएगी। बैठक में बताया गया कि आपूर्तिकर्ताओं के साथ समन्वय स्थापित कर एन -95 मास्क की आपूर्ति में तेजी लाई जाएगी, ताकि आपातकालीन कार्य में लगे कर्मचारियों, स्वास्थ्य सेवाओं में ड्यूटी पर मौजूद अधिकारियों व कर्मचारियों को तुरंत यह समान प्रदान किया जा सके।

No comments :

Leave a Reply