HEADLINES


More

विश्वविद्यालय ने बेल्ज इंस्ट्रूमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ किया समझौता

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 5 February 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 5 फरवरी - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद जल्द ही विद्युत उपकरणों की जांच के लिए अपनी परामर्श सेवाओं का विस्तार करेगा। विश्वविद्यालय ने आज उपकरणों की जांच के लिए विद्यार्थियों और संकाय सदस्यों को प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए बेल्ज इंस्ट्रूमेंट्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के साथ समझौता किया है।

समझौते पर जे.सी. बोस विश्वविद्यालय की ओर से कुलसचिव डॉ एस के गर्ग और बेल्ज इंस्ट्रूमेंट्स के प्रबंध निदेशक श्री ए.के. नेहरा ने कुलपति प्रो दिनेश कुमार की उपस्थिति में हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की विभागाध्यक्ष डॉ. पूनम सिंघल, निदेशक, इंडस्ट्री रिलेशन्स डॉ. रश्मि पोपली तथा इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग विभाग के संकाय सदस्य उपस्थित थे।
औद्योगिक सहयोग पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए, कुलपति प्रो। दिनेश कुमार ने कहा कि बेल्ज इंस्ट्रूमेंट्स के साथ समझौता विश्वविद्यालय को संबंधित क्षेत्र में परामर्शी परियोजनाओं के दृष्टिगत जरूरी कौशल और उपकरण जांच प्रशिक्षण प्राप्त करने में मदद करेगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को फरीदाबाद की औद्योगिक टाउनशिप के केंद्र में होने का रणनीतिक लाभ है, जिस कारण उद्योगों से कंसल्टेंसी प्रोजेक्ट हासिल करने की बहुत संभावनाएं है। इसलिए, विश्वविद्यालय इस दिशा में काम कर रहा है ताकि ऐसी औद्योगिक सहभागिता को बढ़ावा देकर इन अवसरों का लाभ उठाया जा सके।

No comments :

Leave a Reply