HEADLINES


More

निष्पक्ष, पारदर्शी शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए

Posted by : pramod goyal on : Sunday 20 October 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।  निष्पक्ष, पारदर्शी शांतिपूर्वक चुनाव कराने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए।
फरीदाबाद की 6 विधानसभा क्षेत्र के 1
400 बूथ, 48 नाका डयूटि, 44 पेट्रोलिंग डयूटि के लिए 6000 से अधिक पुलिसकर्मी लगाए गए हैं। 
 के0 के0 राव पुलिस आयुक्त महोदय के निर्देश वोटिंग के दौरान किसी भी बूथ के आस-पास कोई भी बाहरी व्यक्ति दिखाई दिया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी। 
करीब 3500 पुलिसकर्मी फरीदाबाद, 600 जवान फरीदाबाद होमगार्ड $ एसपीओ तैनात किए गए है। इसके अलावा 9 कंपनी पैरामिल्र्टी फोर्स की है जिसमें  2 कंपनी सीआरपीएफ, 2 कंपनी मेघालय पुलिस आईआरबी, 2 कंपनी पंजाब,  2 कंपनी आईआरबी भौंडसी, 1 कंपनी उतराखण्ड पुलिस, 1000 जवान दिल्ली होमगार्ड और 200 पुलिसकर्मी गुरुगा्रम शामिल है। 
 के0 के0 राव पुलिस आयुक्त महोदय ने विधानसभा चुनाव के दौरान नाका डयूटि पर तैनात पुलिसकर्मी को निर्देश देते हुए कहा है कि चुनाव के दौरान मतदाता को प्रलोभन देने के लिए कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा शराब व रुपये का प्रयोग किया जा सकता है ऐसे व्यक्ति व वाहनो पर कडी नजर रखे और बारिकी से चैकिग करे। किसी भी तरह की अपराधिक गतिविधि को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।  फरीदाबाद जिला के सभी बॉर्डर एरिया पर कड़ी नजर रहेगी। सभी बॉर्डर पॉइंट पर नाके लगाकर सभी वाहनों की चैकिंग की जाएगी और सीसीटीवी कैमरे के द्वारा निगरानी रखी जाएगी। फरीदाबाद की 6 विधानसभा सीटों के कुल 1400 बुथ में से 199 वैलनरेबल बूथ व 1 क्रिटीकल बूथ चिन्हित किए गए है।


No comments :

Leave a Reply