HEADLINES


More

रेडी मिक्स प्लांट से फैल रहा प्रदूषण, बच्चे व वृद्धों को सांस लेने में भी हो रही परेशानी

Posted by : pramod goyal on : Saturday 12 October 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//


फरीदाबाद, 12 अक्टूबर। शहर में पल्ला पुल के पास सडक़ किनारे चल रहे रेडी मिक्स प्लांट से उड़ती धूल से स्थानीय लोग भारी दुखी हैं। इससे लोगों को सांस लेने में भी परेशानी हो रही है। आवासीय क्षेत्र में इस तरह के संयंत्र को मंजूरी नहीं दी जाती, इसके
बावजूद अवैध तरीके से इसका संचालन किया जा रहा है। 
सेक्टर-37 की आरडब्ल्यूए और सीनियर सिटीजन फोरम की ओर से प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, जिला उपायुक्त तथा नगर निगम आयुक्त तक शिकायत करने के बाद अधिकारियों की ओर से अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई है। अब उन्होंने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री से की है।
सीनियर सिटीजन फोरम सेक्टर 37 के प्रधान महावीर सिंह मंगला ने कहा कि यहां बाइपास के पास बने पल्ला पुल की ग्रीन बेल्ट पर श्री राम कंक्रीट नाम की कंपनी की ओर से रेडी मिक्स प्लांट चलाया जा रहा है। इस प्लांट को बनाने के लिए ग्रीन बेल्ट पर कई पेड़ों को भी काटा गया है। रेडी मिक्स प्लांट पर हर रोज करीब एक लाख लीटर पानी बर्बाद किया जा रहा है। वहीं प्लांट में 250 केवी व 125 केवी के दो जनरेटर 24 घंटे चलते रहते हैं, जिसकी वजह से इलाके में वायु प्रदूषण व ध्वनि प्रदूषण फैला रहता है। इससे यहां के लोगों का जीवन-यापन करना मुश्किल हो रहा है। 
सीनियर सिटीजन फोरम के प्रधान महावीर सिंह मंगला व कोषाध्यक्ष विजय ने कहा कि अस रेडी मिक्स प्लांट की वजह से यहां रहने वाले बुजुर्ग व बच्चों को सांस लेने में भारी परेशानी होती है। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि यह प्लांट रिहायशी इलाके में नहीं रहना चाहिए। उन्होंने बताया कि इसके लिए हमने संबंधित अधिकारियों को कई पत्र भी लिखे हैं, लेकिन अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। 

No comments :

Leave a Reply