HEADLINES


More

जे.सी. बोस विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को मिला 28.75 लाख रुपये का पैकेज

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 1 October 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 01 अक्तूबर - हरियाणा की शीर्ष तकनीकी विश्वविद्यालयों में से एक जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद के मौजूदा प्लेंसमेंट अभियान में विद्यार्थियों को अब तक का सर्वाधिक 28.75 लाख रुपये सालाना का वार्षिक पैकेज मिला है। इससे पहले, विगत वर्ष सर्वाधिक पैकेज 27 लाख रुपये का था।

विश्वविद्यालय के 13 विद्यार्थियों को बहुराष्ट्रीय ई-कॉमर्स तथा क्लाउड कम्प्यूटिंग कंपनी अमेजन ने 28.75 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया है तथा 30 विद्यार्थियों को सैमसंग (आर एंड डी) द्वारा 12 लाख रुपये का पैकेज ऑफर किया गया है। जिन विद्यार्थियों को कंपनी द्वारा पैकेज ऑफर किया गया है, उनमें सभी बीटेक कंप्यूटर साइंस तथा आईटी से संबंध रखते है। सभी चयनित विद्यार्थी नियमित नौकरी से पहले इंटर्नशिप में रहेंगे। विश्वविद्यालय द्वारा अगस्त में शुरू किये गये प्लेंटमेंट अभियान में अब तक 200 से ज्यादा विद्यार्थियों की प्लेसमेंट हो चुकी है। 
विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट रिकार्ड पर प्रसन्नता जताते हुए कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय ने भी अपनी स्थापना से अब तक निरंतर विद्यार्थियों को रोजगार दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। प्लेसमेंट के लिए विश्वविद्यालय हमेशा से शीर्ष बहुराष्ट्रीय कंपनियों की पसंद रहा है। विश्वविद्यालय द्वारा औद्योगिक जरूरतों के अनुरूप तकनीकी शिक्षा की गुणवत्ता के लिए किये जा रहे प्रयासों का परिणाम है कि प्लेसमेंट रिकार्ड में भी प्रतिवर्ष सुधार हो रहा है। कुलपति ने कहा कि किसी भी शिक्षण संस्थान के लिए यह गौरव की बात होती है जब उस संस्थान के विद्यार्थियों की क्षमता और योग्यता को औद्योगिक क्षेत्र में पहचान एवं सराहना मिलती है। विद्यार्थियों ने विश्वविद्यालय की इस परम्परा को बरकरार रखा है। यह बेहद सुखद है कि विश्वविद्यालय में अंतिम परीक्षा परिणामों से पहले ही विद्यार्थियों का रोजगार सुनिश्चित हो जाता है। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय के भूतपूर्व विद्यार्थी आज पूरे विश्वभर में अपनी क्षमताओं की बदौलत प्रतिष्ठित कंपनियों में महत्वपूर्ण पदों पर अपनी सेवाएं दे रहे है, जिमसें डेकिन इंडिया, अमेजन, सैमसंग तथा कई अन्य बहु-राष्ट्रीय कंपनियां शामिल हैं।

No comments :

Leave a Reply