HEADLINES


More

दंगलो के माध्यम से अच्छे पहलवान निकल कर सामने आते हैं - कृष्णपाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Saturday, 17 August 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
 फरीदाबाद मे हर साल रक्षाबंधन के अगले दिन आयोजित किए जाने वाले प्राचीन विशाल दंगल में दूरदराज क्षेत्रों के पहलवानों ने कुश्तियां लड़ी और जोर आजमाइश की । इस मौके पर केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे और पहलवानों का हौसला बढ़ाया । इस अवसर पर हजारों की संख्या में लोगों ने दंगल देखा और अच्छे पहलवानों की तालियां बजाकर हौसला अफजाई की ।
 दिखाई दे रहा है यह नजारा फरीदाबाद की खेड़ी पुल इलाके का है जहां आज हर साल की तरह रक्षाबंधन के अगले दिन आयोजित किए जाने वाले प्राचीन विशाल दंगल का आयोजन किया जा रहा है जिसमें दूरदराज के क्षेत्रों के पहलवानों ने अलग अलग भार वर्ग में कुश्तियां लड़ी और ऐसे ऐसे दाब पेच दिखाएं कि दर्शक झूम उठे । गौरतलब है कि पिछले कई दशकों से हर साल रक्षाबंधन के अगले
दिन विशाल दंगल का आयोजन किया जाता रहा है इस बार इस विशाल दंगल में केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे और जहां उन्होंने कुश्तियां का आनंद लिया वहीं उन्होंने सभी पहलवानों का हौसला भी बढ़ाया । बातचीत करते हुए गुर्जर ने कहा कि यह प्राचीन विशाल दंगल हर साल रक्षाबंधन के अगले दिन रोहतास पहलवान और कृष्ण ठाकुर पहलवान के द्वारा आयोजित किया जाता है जिसमें देश के हर हिस्से से पहलवान कुश्ती लड़ने और जोर आजमाइश करने जहां आते हैं । उन्होंने कहा कि इस तरह के प्राचीन दंगलो के माध्यम से अच्छे पहलवान निकल कर सामने आते हैं जो बाद में देश का नाम रोशन करते हैं । इस मौके पर उन्होंने सभी पहलवानों को और आयोजकों को इस आयोजन पर बधाई दी ।

No comments :

Leave a Reply