HEADLINES


More

अधिकारी आमजन की सावर्जनिक एवम् मूलभूत समस्याओं का निदान प्राथमिकता से करें - मनीष ग्रोवर

Posted by : pramod goyal on : Friday, 12 July 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, । हरियाणा सरकार में सहकारिता मन्त्री एवं फरीदाबाद लोक संपर्क एवं परिवाद समिति के अध्यक्ष श्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा कि सभी अधिकारी आमजन की सावर्जनिक एवम् मूलभूत समस्याओं का निदान प्राथमिकता से करें। उन्होंने कहा कि जिन अधिकारियों को  शिकायतों की
जिम्मेदारी दी गई है , वे उसे निर्धारित समयावधि में पूरा करना सुनिश्चित करें।
   श्री  ग्रोवर वीरवार को स्थानीय सेक्टर- 12 के कन्वेंशन सेंटर में जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। बैठक में कुल 12 शिकायतें रखी गई उनमें से 5 का निदान कर दिया गया और 7 शिकायतें पेंडिंग  रखी गई ।पेंडिंग शिकायतों के लिए अधिकारियों की कमेटियों का गठन करके उनका  निर्धारित समय पर जांच  करने के आदेश जारी किए।
 जिला लोक संपर्क एवं जन परिवाद समिति की बैठक में पहली शिकायत अग्रिम जैन निवासी सेक्टर 14 की थी,  यह शिकायत पुलिस आयुक्त से संबंधित इसका निदान कर दिया गया। दूसरी शिकायत सेक्टर 16ए निवासी पराग  अग्निहोत्री की थी, उसका भी निदान कर दिया गया।  तीसरी शिकायत सत्यनारायण गर्ग सेक्टर -7  निवासी की पुलिस विभाग से संबंधित थी।इसके लिए उपायुक्त अतुल द्विवेदी की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये ।अगली शिकायत हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण से जुङी हुई नरेन्द्र कुमार जिला पलवल निवासी की थी, इसके लिए एडीसी पलवल की अध्यक्षता में कमेटी बनाकर अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये ।एडवोकेट हरीश शर्मा की शिकायत पर एसडीएम फरीदाबाद को अगली बैठक में रिपोर्ट करने को कहा गया ।
 नन्दलाल सहरावत अजरौन्दा  निवासी की शिकायत का निपटारा कर दिया गया है ।शिकायत नम्बर सात गांव डीग निवासी दीपचन्द शर्मा की थी, इसके लिए एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद को अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये ।बैठक में मोहना निवासी घनश्याम शर्मा व समस्त ग्रामीणों की शियकायत का भी मौके पर निपटारा कर दिया गया ।अगली शिकायत महेश कुमार मालवीय आदर्श नगर बल्लभगढ़ निवासी की थी, इसके लिए एसीपी को अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये । वैलफेयर सोसाइटी सैक्टर-55 निवासियों की शिकायत पर बुस्टिगं स्टेशन बनाने  और पेयजल आपूर्ति निर्बाध रूप से पूरी करने संबंधी निर्देश दिये । श्री ए के सिंह  निवासी सैक्टर-87 की शिकायत पर भी, अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये । बैठक की अन्तिम शिकायत श्री तरविन्दर सिंह निवासी एनआईटी फरीदाबाद की थी, इस शिकायत की रिपोर्ट भी चैक करके अगली बैठक में रिपोर्ट करने के निर्देश दिये ।
श्री ग्रोवर ने कहा कि सरकार की पहली प्राथमिकता लोगो को आधारभूत सुविधांए प्रदान करने की है। उन्होंने कहा कि जो भी अधिकारी बैठक में अकारण नहीं आते उनके खिलाफ कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

No comments :

Leave a Reply