HEADLINES


More

रिटायर्ड सरकारी अफसरों ने बनाया एनजीओ

Posted by : pramod goyal on : Thursday, 4 July 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद।
मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने पिछले शुक्रवार अपने फ़रीदाबाद आगमन पर एक एनजीओ के ब्रोशर का अनावरण करते हुए कहा था कि समाज के हित में इस प्रकार के प्रयास बहुत ज़रूरी हैं । मुख्यमंत्री जी बात कर रहे थे फ़रीदाबाद के कुछ सेवानिवृत सरकारी अफसरों ने समाज के हित में कुछ करने की दिशा में उठाए गए एक महत्वपूर्ण कदम की ।
 इस विषय में मीडिया को और विवरण बताने के लिए विशेष रूप से एक प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया । 3 जुलाई 2019 को फ़रीदाबाद के अरावली गोल्फ क्लब में आयोजित इस प्रैस वार्ता में संस्था के जनरल सेक्रेटरी श्री मुकेश गंभीर ने बताया कि  इन रिटायर्ड अफसरों ने समाज में सरकारी विभागों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक एनजीओ बनाई है । इस एनजीओ का नाम रखा गया है “पब्लिक राइट्स प्रोटेक्शन फोरम” (पी आर पी एफ) । जैसा कि नाम से ही विदित है, इस फोरम का उद्देश्य है सोसाइटी को उसके अधिकारों के प्रति जागरूक करना और इन अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रेरित करना । इस एनजीओ के ब्रोशर का विमोचन पिछले शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल के कर कमलों द्वारा उनके फ़रीदाबाद आगमन पर किया गया था । इस एनजीओ की खास बात यह है कि इसके सभी मेम्बर आईएएस , आईपीएस, एचसीएस, स्वास्थ्य विभाग, बिजली विभाग, शिक्षा, एक्साइज़ और सेल्स टैक्स के अलावा अन्य सरकारी विभागों में सेवाएँ देते रहे हैं । इनके अलावा कुछ चुने हुए उद्योगपतियों और विशेषज्ञों को भी इस एनजीओ से जोड़ा गया है । अध्यक्ष श्री सचदेवा ने बताया कि अन्य विभागों जैसे लेबर, फ़ाइनेंस, स्किल डेव्लपमेंट, पानी, कृषि, लीगल आदि विभागों से सेवा निवृत लोगों को भी इस एनजीओ से जोड़ने की योजना है ।   
इस एनजीओ के प्रमुख सदस्यों में हैं प्रधान  इंजीनियर एस के सचदेवा जो स्वयं दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के डाइरेक्टर के पद से रिटायर हुए हैं । श्री सचदेवा ने बिजली विभाग में एसडीओ के पद से शुरू किया और डाइरेक्टर पद से रिटायर हुए ।

No comments :

Leave a Reply