HEADLINES


More

मकर सकं्राति पर किया 8०० कम्बल का वितरण

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 15 January 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। सूरजकुण्ड चार्मवुड विलेज दयालबाग स्थित ब्लू एंजिल्स ग्लोबल स्कूल में मकर संक्रांति के पर्व पर कंबल वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल के चेयरमैन श्री रघुवीर भडाना ने अपनी माताश्री श्रीमती वीरवती देवी के हाथों लगभग 8०० कंबल का वितरण स्कूल प्रांगण में आये हुए लोगों को किया। इस अवसर पर श्री रघुवीर भडाना के भाई रामबीर भडाना, स्कूल की प्रिंसीपल श्रीमती शारदा मुनि, वाईस चेयरमैन श्री चरणजीत सिंह भडाना, अमित भडाना ने भी कंबल वितरण में अपनी अहम भागीदारी निभाई।
इस मौके पर श्रीमती वीरवती ने कहा कि मकर सकं्राति का पर्व हमारी परम्परा व संस्कृति को दर्शाता है और इस पर्व पर दान को महत्व दिया जाता है जो व्यक्ति इस दिन दान करता है वह जीवन में सदैव सफलता प्राप्त करता है और पुण्य का भागीदार बनता है। उन्होंने कहा कि हम सभी को इस दिन कुछ ना कुछ अवश्य ही दान करना चाहिए।
इस अवसर पर श्री रघुवीर भडाना ने कहा कि  मकर संक्रांति को स्नान और दान का पर्व भी कहा जाता है। इस दिन तीर्थों एवं पवित्र नदियों में स्नान का बेहद महत्व है साथ ही तिलए गुड़, खिचड़ी फल एवं राशि अनुसार दान करने पर पुण्य की प्राप्ति होती है। ऐसा भी माना जाता है कि इस दिन किए गए दान से सूर्य देवत प्रसन्न होते हैं।
 

No comments :

Leave a Reply