HEADLINES


More

जीरो रिजल्ट वाले स्कूलों के प्रिंसिपल से शिक्षा विभाग के एसीएस करेंगे सीधी बात

Posted by : pramod goyal on : Sunday 16 December 2018 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
चंडीगढ़। अब ये बहाना नहीं चलेगा, ये बच्चे तो पढ़ते ही नहीं। इनका ध्यान पढ़ाई की ओर नहीं है। अब जीरो रिजल्ट वाले स्कूलों के प्रिंसिपलों से शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सीधी बात करेंगे। उनसे पूछा जाएगा कि 10वीं व 12वीं में विद्यार्थियों की परीक्षा संबंधी तैयारी कैसी चल रही है।

शिक्षा विभाग प्रदेश के 0 से एक फीसदी तक रिजल्ट देने वाले 226 स्कूलों की ओर ध्यान केंद्रित कर रहा है। इन स्कूलों के प्रिंसिपलों को चंडीगढ़ बुलाया गया है। यही नहीं इन प्रिंसिपलों को मंथली एसेसमेंट सब्जेक्ट वाइज रिजल्ट भी साथ लाना होगा। पह
ले पहल 50 ऐसे स्कूलों के प्रिंसिपलों को बुलाया जा रहा है जिनका रिजल्ट 0 से एक फीसदी तक ही रहा है। इसके बाद अन्य स्कूलों के प्रिंसिपलों को भी चंडीगढ़ बुलाकर विद्यािर्थयों से संबंधित संपूर्ण जानकारी जुटाई जाएगी। यही नहीं शिक्षा विभाग अब दिसंबर में ही तय करेगा कि किन स्कूलों को अपग्रेड करना है। शिक्षा विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव पीके दास ने बताया कि प्रिंसीपलों के साथ सीधी बात की जाएगी। उनके साथ नई योजना बनेगी, तीन माह में बच्चों के स्कोर को सुधारा जाएगा, ताकि रिजल्ट बेहतर आ सके।

No comments :

Leave a Reply