HEADLINES


More

एडीसी अपराजिता ने बैठक कर सड़क सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

Posted by : pramod goyal on : Thursday 25 May 2023 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद25 मई। अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता ने कहा कि जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करनवाने के लिए विद्यार्थियों और ड्राइविंग करने वाले लोगों को जागरूक करें। सड़क सुरक्षा नियमों की पालना करने के लिए जिस विभाग के अधिकारी और कर्मचारी को जो भी दायित्व मिला है। उस विभाग के अधिकारी उसे पूरी निष्ठा के साथ सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर पूरा करें।

अतिरिक्त उपायुक्त अपराजिता आज वीरवार को आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में जिला फरीदाबाद में सड़क सुरक्षा के नियमों सही पालना के बेहतर क्रियान्वयन के लिए समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर उपस्थित अधिकारियों और  सड़क सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े गणमान्य लोगों को सम्बोधित कर रही थी। सड़क सुरक्षा के नियमों की पालना करने के लिए पुलिस प्रशासन और हाईवे के तकनीकी अधिकारी आपसी तालमेल करके कार्य को बेहतर तरीके से क्रियान्वित करें। सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सड़क सुरक्षा के नियमों अनुसार हैं सड़क पर लगाई जाने वाली पटियाज़ेबरा क्रॉसिंग प्वाइंट और ग्रील लगानेटूटने पर ठीक करवाने सहित बरसाती पानी या गंदा पानी इक्कठा होता है वहां उन स्थानों को चिन्हित करके वहां पर सभी समस्याओं को दूर करें।

समीक्षा बैठक में प्रशासनिक तथा पुलिस अधिकारीहरियाणा रोडवेज,  ट्रांसपोर्ट,  पुलिस एवं रोड सेफ्टी ओमनी फाउंडेशन (रजि.) के प्रतिनिधियों सहित बैठक से जुड़े विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

एडीसी अपराजिता ने कहा कि अगर कही कोई सड़क दुर्घटना होती है तो उस दुर्घटना के कारणों की सही तरीके से जांच हो और दुर्घटना में जिसकी लापरवाही हो उस पर क़ानूनी कार्यवाही की जाएं। सभी एजेंसिया अपने अंडर बनी रोड की पूर्ण जानकारी दे और सड़क बनाने में अगर ठेकेदार कोई कमी छोड़े तो उस पर भी कार्यवाही की जाए।

डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने कहा कि जिला फरीदाबाद में सड़को पर 170 के लगभग प्वाइंट निर्धारित किए गए हैं जहां सड़क सुरक्षा व्यवस्था के लिए नियमों की पालना सुनिश्चित करें।

आरटीए सचिव जितेंद्र गहलावत ने समीक्षा बैठक से जुड़े विभिन्न विषयों बारे एक एक करके बिन्दुवार बारीकी से जानकारी दी।

बैठक में डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धनएसडीएम (फरीदाबाद) परमजीत चहलएसडीएम (बल्लभगढ़) त्रिलोकचंदएसडीएम (बड़खल) पंकज सेतियाआरटीए सचिव जितेन्द्र गहलोतएसीपी ट्रैफिक विनोद कुमारपीडब्ल्यूडी बी एण्ड आरएमसीएफस्मार्ट सिटी तथा एफएमडीए  सहित पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी और सड़क सुरक्षा के पदाधिकारी उपस्थित रहे।


No comments :

Leave a Reply