HEADLINES


More

दो दिवसीय ‘ऑप्टिक’ फिल्म एंड फोटोग्राफी फेस्टिवल-2019 शुरू

Posted by : pramod goyal on : Thursday 18 April 2019 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद, 18 अप्रैल - जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा आयोजित दो दिवसीय ‘ऑप्टिक’
फिल्म एंड फोटोग्राफी फेस्टिवल-2019 आज शुरू हो गया। फेस्टिवल के पहले दिन मिसेज इंडिया यूनिवर्स-2018 ईशा गुलाटी, हरियाणवी-पंजाबी पॉप सिंगर एवं एक्टर सौरव पंडित और दुर्गा हिंदी फिल्म की स्टार कास्ट आन पाराशर फेस्टिवल का मुख्य आकर्षण रहे, जोकि फेस्टिवल के दौरान प्राप्त हुई फिल्मों की स्क्रीनिंग के दौरान मुख्य जूरी के रूप में उपस्थित रहे।
फेस्टिवल का शुभारंभ कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने दीप प्रज्वलित से किया। फिल्मों की स्क्रीनिंग के लिए मौजूद अन्य जूरी सदस्यों में कई लघु फिल्मों में अपनी प्रतिभा दिखा चुकी एक्ट्रेस आन पराशर और निर्माता व निर्देशक चंदन मेहता भी उपस्थित थे। पहले दिन फेस्टिवल के दौरान प्राप्त हुई चुनिंदा 25 फिल्मों को प्रदर्शित किया गया। इस अवसर पर कार्यवाहक कुलसचिव डाॅ. राज कुमार भी उपस्थित थे। फेस्टिवल के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए मानविकी विभाग की अध्यक्ष डाॅ. पूनम सिंघल ने विभाग की गतिविधियों को ब्यौरा प्रस्तुत किया।
जर्नलिज्म व मास कम्युनिकेशन की सहायक प्रोफेसर अमनदीप कौर ने बताया कि फेस्टिवल के लिए देशभर से फिल्म श्रेणी में शॉर्ट फिल्म, डॉक्युमेंटरी, वॉक्स पॉप, कॉर्पोरेट फिल्म तथा न्यूज पैकेज आमंत्रित किये गये थे, जिनमें से फेस्टिवल के मानदंडों को पूरा करने वाली 25 प्रविष्टियों का चयन फाइनल स्क्रीनिंग के लिए किया गया। इसी प्रकार, फोटोग्राफी में भी विभिन्न श्रेणियों में लगभग 50 प्रविष्टियां हासिल हुई थी, जिन्हें स्ट्रीट, लैंडस्केप, इमोशन्स तथा वाइल्ड लाइफ की श्रेणी में रखा गया था। फिल्म व फोटोग्राफी की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ चुनी जाने वाली एक-एक प्रविष्टि को नकद पुरस्कार दिया जायेगा, जिसकी घोषणा फेस्टिवल के दूसरे दिन की जायेगी।

No comments :

Leave a Reply