HEADLINES


More

बुधवार तक लगभग आठ लाख पर्यटक मेले में शिरकत कर चुके हैं

Posted by : pramod goyal on : Thursday 14 February 2019 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//
सूरजकुंड (फरीदाबाद),। 33वें अतर्राष्टï्रीय सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले में बुधवार को तेहरवें दिन भारी भीड़ रही। मेला देखने के लिए हजारों की तादाद में बड़े बुजुर्ग, महिलाएं, बच्चे और विद्यार्थी मेला परिसर में पहुंचे। बुधवार तक लगभग आठ लाख पर्यटक मेले में शिरकत करके जमकर खरीददारी व सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आनंद ले चुके हैं। मेला में लगाई गई स्टॉलों पर भी बुधवार को जबरदस्त भीड़ देखने को मिली। स्टॉलों पर हर कोई अपनी पसंद का सामान देख रहा था, तो कोई खरीद रहा था। 
के.एल. मेहता महिला महाविद्यालय से आई छात्राओं ने बताया कि वे प्रत्येक वर्ष सूरजकुंड का मेला देखने और अपनी पसंद का सामान खरीदने के लिए आती हैं।
छात्रा दृष्टिï, आकांक्षा, नीतु, नेहा, दीक्षा और तनू जो सभी बी.एस.सी. प्रथम वर्ष में पढ रही हैं। उन्होंने बताया कि मेला देखने में बड़ा आनंद आ रहा है। हस्तशिल्प मेले में विभिन्न प्रकार के उत्पादों को किस प्रकार तैयार किया जाता है, उसकी संपूर्ण जानकारी मिलती है और यह मेला तो राष्टï्रीय स्तर का नहीं बल्कि अंतर्राष्टï्रीय स्तर का है। क्योंकि सूरजकुंड मेला में विभिन्न देशों व देश के सभी प्रदेशों की हस्तशिल्प से संबंधित स्टॉलें लगाई गई हैं। 

No comments :

Leave a Reply