HEADLINES


More

अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में एनएसयूआई ने किया प्रदर्शन

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 17 October 2018 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//
फरीदाबाद। आज अप्रत्यक्ष चुनाव के विरोध में एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने जिले के सबसे बड़े कॉलेज पंडित जवाहर लाल नेहरू महाविद्यालय के गेट पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व छात्र नेहरू कॉलेज के गेट पर ताला जड़ रहे थे लेकिन पुलिस ने भारी बल का प्रयोग करते हुए छात्रों को ताला जड़ने से रोका तथा इस दौरान छात्रों को पुलिस से कई बार तीखी झड़प हुई। छात्रों ने जमकर खट्टर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।
इस दौरान प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने हरियाणा की खट्टर सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि प्रदेश की सरकार अप्रत्यक्ष चुनाव के माध्यम से अपने चहेते सरकारी तोतो को चोर दरवाजे से  छात्र राजनीति में लाकर प्रदेश में बीजेपी और एबीवीपी की झूठी धाक जमाना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के तमाम छात्र संगठनों ने एवं समस्त छात्र छात्रा
ओं ने चुनाव का पूर्ण रूप से बहिष्कार किया है लेकिन उसके बावजूद खट्टर सरकार चुनाव करवा रही है। इससे स्पष्ट होता है कि जैसे पिछले 4 सालों में खट्टर सरकार ने छात्रों के साथ कुठराघात करके उनका दमन किया है उसी प्रकार अब अप्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव में भी छात्रों का दमन करने में कोई कमी नही छोड़ी है। वही कृष्ण अत्री ने कहा कि 22 साल के बाद चुनाव बहाल करने का जो श्रेय लेने की कोशिश खट्टर सरकार ने की है उसमें वो पूरी तरह विफल रही है क्योंकि छात्रों ने सीआर बनने से इंकार कर दिया है। अगर खट्टर सरकार को अपने ही समर्थित छात्र संगठन एबीवीपी को चुनाव लड़ना था तो क्यों छात्रों की पढ़ाई को बाधित किया गया? और क्यों प्रदेश की सरकारी संसाधनों और जनता की खून पसीने की कमाई को व्यर्थ में बहाया? उन्होंने कहा कि इतना प्रोपगंडा रचने की क्या जरूरत थी बिना चुनाव कराए सीधे तौर पर कॉलेजो में बीजेपी की छात्र इकाई एबीवीपी के चुने हुए प्रतिनिधि घोषित कर देने चाहिए थे।

No comments :

Leave a Reply