HEADLINES


More

ज्ञापन सौंप कर बिजली कर्मियों व इंजीनियरों को वैक्सीन लगवाने की मांग की

Posted by : pramod goyal on : Thursday 13 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,13 मई। आल हरियाणा पावर कारपोरेशनज वर्कर यूनियन ने एसई नरेश ककड़ को ज्ञापन सौंप कर बिजली कर्मियों व इंजीनियरों को वैक्सीन लगवाने की मांग की। यूनियन की ओर से ज्ञापन सौंपने वाले शिष्टमंडल में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा, सर्कल सचिव कृष्ण कुमार व वरिष्ठ बिजली कर्मचारी नेता शब्बीर अहमद गनी शामिल थे। सर्कल सचिव कृष्ण कुमार


ने यह जानकारी देते हुए बताया कि ज्ञापन में बिजली कर्मचारियों व अधिकारियों को कोरोना योद्धा धोषित करवाने, कोरोना संक्रमण से मृत्यु होने पर आश्रितों को एक करोड़ मुआवजा राशि देने, संक्रमित होने पर मरीज़ की जरूरत के मुताबिक आक्सीजन व आईसीयू बेड्स उपलब्ध करवाने, संक्रमण से बचाव के लिए सभी कर्मचारियों को गृह मंत्रालय की गाइडलाइंस के मुताबिक सुरक्षा किट उपलब्ध करवाने, संक्रमित होने पर निगम द्वारा बिना पेनल वाले अस्पतालों के बिलों का भुगतान करने और सभी कार्यालयों,सब स्टेशनों व कंप्लेंट सेंटरों पर आक्सीजन व टेंपरेचर नापने के लिए आक्सी मीटर व थर्मामीटर उपलब्ध करवाने की मांग की गई है। उन्होंने बताया कि एस ई ने यूनियन द्वारा उठाई गई सभी मांगों को जायज ठहराया और आश्वासन दिया कि निगम का प्रयास रहेगा कि शनिवार से वैक्सीनेशन का डिवीजन वाइज काम शुरू कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि उनके स्तर की मांगों का शीघ्र अतिशीघ्र समाधान किया जाएगा और बाकी मांगों को रिकमेंडेशन के साथ उच्च अधिकारियों को भेज दिया जाएगा।


सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा ने इस अवसर पर कहा कि कोरोना महामारी में एक तरफ जहां मेडिकल व पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिस व सफाई कर्मचारी फ्रंटलाइन वारियर्स के तौर पर काम कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ बिजली, रोड़वेज,जन स्वास्थ्य,फायर ब्रिगेड,वाटर सप्लाई आदि आवश्यक सेवाओं के कर्मचारी भी कोरोना योद्धा के रूप में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिजली के बिना तो जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। इसलिए बिजली के कर्मचारी भी दिन रात मेहनत करके अबाधित रूप से बिजली आपूर्ति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर बिजली बाधित हुई तो सारा सिस्टम गड़बड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि फ्रंटलाइन वारियर्स के साथ ही आवश्यक सेवाओं में तैनात कर्मचारियों को संक्रमण से बचाना सरकार की प्राथमिकता होनी चाहिए। इन कर्मचारियों के बिना कोरोना महामारी से नहीं लड़ा जा सकता है। उन्होंने बताया कि शहरी व ग्रामीण सफाई कर्मचारी, आशा वर्कर व अन्य विभागों के कर्मचारी लगातार शिकायत कर रहे हैं कि उन्हें आवश्यक सुरक्षा उपकरण उपलब्ध नहीं करवाएं जा रहे हैं। जिसको लेकर कर्मचारियों में नाराजगी बढ़ती जा रही है।

No comments :

Leave a Reply