HEADLINES


More

कोराना के इलाज की रेट लिस्ट न लगाने वाले निजी अस्पतालों का रजिस्ट्रेशन केंसिल करके उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया जाएगा।

Posted by : pramod goyal on : Monday, 10 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,10 मई।.      प्रदेश के परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने सोमवार को बयान जारी करते हुए कहा है कि सरकार के आदेशों के अनुसार वैश्विक महामारी कोराना के इलाज की रेट लिस्ट न लगाने  वाले निजी अस्पतालों का रजिस्ट्रेशन केंसिल करके उनके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया जाएगा।

 उन्होंने कहा कि शिकायत मिलने पर अस्पताल का पिछले 5 दिनों का रिकार्ड चैक किया जाएगा।
 कैबिनेट मंत्री ने कहा कि फल,सब्जियों, किरयाना के समान और बाजार के अन्य समान पर मुनाफाखोरों के खिलाफ भी सरकार सख्ती से निपटेगी। उन्होंने कहा कि
प्रदेश की जनता की भलाई के लिए लॉक डाउन का समय बढाया गया है।
 कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि प्रदेश की जनता को  ऑक्सीजन की कमी नही होगी।  प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल हर समय प्रदेश की जनता की भलाई  लिए कार्य कर रहे है।  
 हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा है कि सरकार ने कोविड-19 के दूसरे चरण के हालातों के मद्देनजर लॉक डाउन  को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। इस निर्णय के अनुसार लॉकडाउन की उलंघना करने वाले के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा।
  उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि केवल जरूरी कार्य से ही घर से बाहर निकले । अपने मुंह पर सरकार द्वारा जारी हियदातों के अनुसार मुहं पर मास्क लगाना

सुनिश्चित करें। सोशल डिस्टेंस रखें। बिना किसी काम के बेवजह सड़कों पर घूमते हुए या गाड़ियों तथा बाईकों पर घूमते हुए जो लोग पाए जाएंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 कैबिनेट मंत्री ने कहा कि लोग अपने घरों में रहे और घरों में भी सोसल डिस्टेंस रखते सरकार द्वारा जारी हिदायतों की पालना करें। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि किसी भी प्रकार की कालाबाजारी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। चाहे वह दवाइयों की हो, ऑक्सीजन गैस की हो या डेल्ली उपभोग के सामान की हो। जो भी व्यक्ति कालाबाजारी करते पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।
 कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि अस्पताल हो या नर्सिंग होम हो उन्हें सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार रेट निर्धारित करके रेट लिस्ट चस्पा करनी होगी। उसमे बेड व डॉक्टर की फीस  सहित पूरे विवरण सहित रेट लिस्ट चस्पा करनी होगी। इसके अलावा परचून की दुकान, फल व सब्जी की दुकानें व रेहड़ी वालों को भी सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार रेट लिस्ट चस्पा करनी होगी और निर्धारित रेटों पर ही लोगों को सम्मान देना होगा। चाहे सेक्टर हो, कॉलोनी हो या बाजार हो जहां भी कोई दुकानदार रेट लिस्ट से अधिक दामों पर परचून का सामान या फल तथा सब्जियां व अन्य सामान बेचता पाया गया उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। शिकायत मिलने पर उसके खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया जाएगा।
  कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि सरकार व जिला प्रशासन, चिकित्सा विभाग तथा अन्य विभागों के साथ तालमेल करके बेहतर तरीके से जिला में ऑक्सीजन गैस का वितरण किया जा रहा है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिला फरीदाबाद को 4 टन ऑक्सीजन गैस अतिरिक्त देने की घोषणा की है। अब जिला में ऑक्सीजन गैस की कोई किल्लत नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि दवाई पर कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाने के दिशा निर्देश अधिकारियों को भी दिए हैं।

No comments :

Leave a Reply