HEADLINES


More

निगमायुक्त ने जिला चीफ मेडिकल ऑफिसर को पत्र लिखकर नगर निगम में वेक्सीन कैंप लगवाने का आग्रह किया

Posted by : pramod goyal on : Friday 7 May 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद 7 मई - नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा द्वारा नगर निगम के सभी कर्मचारियों को कोविड-19 वायरस से बचाव हेतु  टिका करण करने की मांग पर संज्ञान लेते हुए आज निगमायुक्त ने जिला चीफ मेडिकल ऑफिसर को पत्र लिखकर नगर निगम में वेक्सीन कैंप लगवाने  का आग्रह  किया है। 

नगरपालिका कर्मचारी संघ हरियाणा के राज्यप्रधान  नरेश कुमार शास्त्री ने बताया कि,  नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा द्वारा निगम आयुक्त को पत्र लिखकर न

गर निगम के सभी कर्मचारियों को कॉविड 19 वायरस की एंटी डोज  वेक्सीन टीका लगवाने व कोविड से संक्रमित कर्मचारियों के इलाज हेतु नगर निगम की ओर से कोविड केयर सेंटर बनाने की मांग की थी ।
संघ ने अपने पत्र में कहा था कोविड केयर सेंटर में बेड ऑक्सीजन वेंटिलेटर एवं जीवन रक्षक दवाइयों का प्रबंध निगम की ओर से किया जाना चाहिए इस पर निगमायुक्त ने आज संज्ञान लेते हुए  जिला चीफ मेडिकल ऑफिसर  को पत्र के माध्यम से आग्रह करते हुए  वैक्सीन कैंप लगाने का अनुरोध किया है। वही कॉविड केयर सेंटर बनाने का भी संघ नेताओं को विश्वास दिलाया है। नगरपालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल निगम आयुक्त से विगत कल मिलने गया था लेकिन व्यस्तता के कारण निगमायुक्त से रुबरु भेंट नहीं हो  पाई निगमायुक्त ने  दूरभाष पर संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री से बात करते हुए  आश्वस्त किया कि जल्द ही उनकी मांगों को स्वीकार कर लिया जाएगा । प्रतिनिधिमंडल में संघ के राज्य प्रधान नरेश कुमार शास्त्री के इलावा  उपमहासचिव सुनील चिंडालिया, संघ के केंद्र कमेटी के नेता व सीवर मैन यूनियन के प्रधान सुभाष फेटमार , जिला प्रधान गुरचरण खांडिया, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलबीर सिंह बालगोहर, बेलदार यूनियन के  प्रधान रोहताश, ड्राइवर  यूनियन के प्रधान परसुराम अधाना, वेद भड़ाना, सैनिटेशन स्टाफ के प्रधान राजेंद्र दहिया, फायर के प्रधान राकेश ,आउटसोर्सिग क्लर्क यूनियन के नेता सतीश,आदि शामिल थे।
 श्री शास्त्री व खांडिया ने नगर निगम के सभी कर्मचारियों से अपील की है कि कोविड वायरस से बचाओ हेतु लगाई गई सभी ड्यूटीयो व निगम द्वारा जनता को दी जाने वाली सभी जन सुविधाओं को कर्मचारी ईमानदारी के साथ पूरा करें एवं सुचारू रखें ।उन्होंने कहा कि इस वैश्विक महामारी में कर्मचारी ईमानदारी से काम कर रहे हैं जिसका उदाहरण शहर में सीवर , सफाई व्यवस्था सुचारू बनाए हुए है वही  अन्य कर्मचारी सेनीटाइज करते हुए तथा श्मशान घाटों में कोरोना से हुई मौत के पश्चात मृतकों का अंतिम संस्कार करने काम कर्मचारी बहुत ही ईमानदारी के साथ कर रहे हैं। श्री शास्त्री ने कहा कि इस वैश्विक महामारी में कर्मचारियों का काम सराहनीय व तारीफ के काबिल है। चलिए सरकार को भी कर्मचारियों से किए हुए वादों को पूरा करते हुए कोरोना से कर्मचारी की मौत होने पर उनके आश्रितों को 50लाख  रुपए विशेष आर्थिक सहायता राशि देने, 4 हजार रुपये  जोखिम भत्ता देने,  समान काम समान वेतन देने, ठेका प्रथा समाप्त करने, कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, जैसीन्याय उचित  मांगों को  पूरा कर देना चाहिए।

No comments :

Leave a Reply