HEADLINES


More

करोना महामारी में हुई रक्त की कमी को पूरा करने के लिए आगे आए नागरिक: कृष्ण पाल गुर्जर

Posted by : pramod goyal on : Friday, 28 May 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद,28 मई।* भारत सरकार के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई दान नहीं है। यह रक्त किसी जरूरतमंद व्यक्ति को जीवनदान दे सकता है। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर शुक्रवार प्रातः बड़खल विधानसभा क्षेत्र की सैनिक कॉलोनी के सामुदायिक केन्द्र में भाजपा पदाधिकारियों द्वारा लगाए गए रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए संबोधित कर रहे थे।

 केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के दिशा निर्देशों अनुसार भाजपा के सभी मोर्चा, युवा मोर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा, महिला मोर्चा के पदाधिकारी तथा अन्य समाजसेवी संगठनों के सहयोग से रक्तदान शिविरों का आयोजन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से आज पूरा विश्व ग्रस्त है। इसके लिए थैलीसिया ग्रस्त बच्चों, गर्भवती महिलाओं,  दुर्घटनाग्रस्त लोगों और कोराना वायरस से ग्रस्त लोगों के लिए प्लाज्मा व रक्त की अति आवश्यकता होती है। इसके लिए भाजपा पदाधिकारियों द्वारा शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के बचाव के लिए भागीदार बनें। इसके लिए वे जरूरी काम से ही घर से बाहर निकले। जब वे घर से बाहर निकले तो अपने मुंह के ऊपर मास्क लगाएं, एक दूसरे से 2 गज की दूरी बनाए रखें, हाथों को बार-बार साबुन के साथ धौए या सैनिटाइजर करते रहे।
  उन्होंने जिला प्रशासन, समाज समाजसेवी संगठनों, चिकित्सा विभाग के सभी अधिकारियों कर्मचारियों, आशा वर्करों, एएनएम, जीएनएम सहित तमाम विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों का जिला फरीदाबाद में करोना वायरस की दूसरी लहर के नियंत्रण का करने में अहम भूमिका निभाने पर धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि हर अधिकारी व कर्मचारी तथा समाजसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों, जनप्रतिनिधियों व आमजन ने पूरी भागीदारी के साथ कोरोना वायरस की दूसरी वेव पर जो काबू पाने में अपनी भागीदारी निभाई है उसके लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं। जिला के वे पांचों गांव जहां पर आज तक कोरोना का कोई भी पॉजिटिव केस नहीं आया और शहर की ऐसी कई कालोनियां जहां कोरोना के पॉजिटिव केस नही आए हैं वहां की ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधियों और कॉलोनियों के आरडब्लूए के के पदाधिकारियों को बधाई देता हूं।
 रक्तदान शिविर के अवसर पर बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, हरेंद्र भडाणा, प्रवीण चौधरी, भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला अध्यक्ष भगवान सिंह, हरीश खुराणा, अमित आहूजा, सैनिक कॉलोनी के प्रधान महावीर सिंह, पूनम पांडे, मंदीप वालिया, बलबीर सिंह सहित कई गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे। फोटो कैप्शन- केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते हुए। साथ में है विधायक सीमा रेखा व अन्य गणमान्य नागरिक।


No comments :

Leave a Reply