HEADLINES


More

असम चुनाव के लिए हरियाणा से रवाना हुए भाजपा नेता

Posted by : pramod goyal on : Monday, 1 March 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 आज नई दिल्ली  इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से  हरियाणा के राजनेताओं ने असम  राज्य मे गुवाहाटी में होने वाले चुनाव के लिए जीत के हौसलों के साथ रवानगी की ।


आपको बता दें असम राज्य के गुवाहाटी में होने वाले चुनाव में प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ द्वारा हरियाणा कि राजनीति के बड़े चेहरों के साथ साथ अपने मजबूत कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।  जिनमें सांसद करनाल और कुरुक्षेत्र के अलावा दो चेयरमैन हरियाणा सरकार से और 17 आदमियों की कमेटी जिनमें पूर्व विधायक,  चेयरमैन के अलावा पूर्व उद्योग मंत्री  विपुल गोयल शामिल है, सभी ने जीत के एक स्वर के साथ गुवाहाटी में होने वाले चुनाव के लिए यात्रा शुरू की। प्रदेश अध्यक्ष द्वारा लगायी गई चुनाव ड्यूटी का मुख्य उद्देश्य भारतीय जनता पार्टी की नीतियों को जनता के बीच प्रचार करने और जीत के उद्देश्य के साथ भेजा गया है।

आपको बता दें कि देश में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की रणभेरी बज गई है। शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्वोत्तर राज्य असम समेत पांच राज्यों में चुनावों का ऐलान कर दिया। चुनाव आयोग के मुताबिक असम की 126 सीटों के लिए तीन चरणो में मतदान होगा। मतदान के लिए 27 मार्च, 1 अप्रैल और 6 अप्रैल की तारीख घोषित की गई है। 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे। आपको यहाँ यह भी बता दें कि वर्तमान में राज्य में बीजेपी की सरकार है, जिसे पिछले चुनाव में 60 सीटों पर जीत मिली थी। चुनाव आयोग के ऐलान के बाद प्रदेश में आचार संहिता लागू हो गई है। प्रदेश की कानून समेत अन्य व्यवस्थाएं और प्रशासनिक शक्तियां अब चुनाव आयोग के हाथ में है।

No comments :

Leave a Reply