HEADLINES


More

एक अप्रैल से सरसों और गेहूं फसलों की जाने वाली खरीद की तैयारियां पूरी - एसडीएम अपराजिता

Posted by : pramod goyal on : Friday 26 March 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 बल्लभगढ़ 26 मार्च एसडीएम अपराजिता ने बताया कि उपमंडल में आगामी एक अप्रैल से सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार किसानों की सरसों और गेहूं फसलों की जाने वाली खरीद की तैयारियां पूरी कर ली गई है। इसके लिए कृषि विपणन बोर्ड, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग सहित अन्य खरीद एजेंसियों के अधिकारियों और कर्मचारियों को सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार दिशा निर्देश दिए गए हैं।

 कृषि विपणन बोर्ड के सचिव ऋषि कुमार ने विस्तृत जानका

री देते हुए बताया कि बल्लभगढ़ अनाज मंडी में सरसों और गेहूं की खरीद सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार सरकारी एजेंसियों द्वारा की जाएगी।
 कृषि विपनन बोर्ड कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहना , फतेहपुर बिल्लौच, फरीदाबाद एनआईटी, फरीदाबाद ओल्ड व तिगांव अनाज मंडियों में भी गेहूं की खरीद एमएसपी पर की जाएगी। वहीं सरसों की खरीद हरियाणा वेयर हाउसिंग हाउसिंग कॉरपोरेशन द्वारा की जाएगी। जबकि गेहूं की खरीद खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, हैफेड, एफसीआई और हरियाणा वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन सरकारी एजेंसी द्वारा एमएसपी पर खरीद की जाएगी। गेहूं की खरीद मोहना, फतेहपुर बिल्लौच, फरीदाबाद एनआईटी, फरीदाबाद ओल्ड व तिगांव मंडियों में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार एमएसपी पर की जाएगी।

No comments :

Leave a Reply