HEADLINES


More

कैसर व किडनी के ज्यादा से ज्यादा मरीजो का ईलाज मुख्यमंत्री राहत कोष से करवाने में मदद करें - नरेन्द गुप्ता

Posted by : pramod goyal on : Thursday 4 March 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 चण्डीगढ़ 4 मार्च 2021। भारतीय रैडक्रास सोसाइटी हरियाणा राज्य शाखा, चण्डीगढ़ की अस्पताल कल्याण विभाग की उप.समिति की आन.लाईन बैठक को माननीय अध्यक्ष अस्पताल कल्याण विभाग नरेन्द गुप्ता, विधायक फरीदाबाद की अध्यक्षता में हुई थी । इस बैठक में सभी जिला रैडक्रास सचिवों एवं मैम्बरों ने भाग लिया । जिसमें अस्पताल कल्याण विभाग की गतिविधियों पर पूर्ण रुप से चर्चा  हुई । माननीय  नरेन्द गुप्ता ने निर्देश दिये कि दिल के मरीजो, कैसर व  किडनी के ज्यादा से ज्यादा मरीजो का ईलाज मुख्यमं


त्री राहत कोष से करवाने में मदद करें। अधिक से अधिक स्वस्थ्य एवं जागरुक कैम्पों का आयोजन किया जाये तथा उन्होने बताया की हरियाणा मे हुडा की जमीन पर बने प्राईवेट अस्पतालो में गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगो का ईलाज रियायती दरो पर किया जाता है तथा  20 प्रतिशत आउट डोर मरीजो का ईलाज मुफ्त किया जाता है और उनके लिये 10 प्रतिश बैड भी आरक्षित किये गये है, सुपर स्पेशलिटि अस्पताल मे भी रियायती दरो जोकि 30 प्रतिशत है पर गरीब लोगो का ईलाज होगा। गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले मरीजो का इन अस्पतालों मे ईलाज करवाने मे सभी जिला रैडक्रास सचिव मदद करे। जिन रैडक्रास  समितियों द्वारा अस्पताल कल्याण विभाग की गतिविधियों को नही चलाया जा रहा है  उनके उपायुक्त एवं प्रधान को अस्पताल कल्याण विभाग की गतिविधियों को  बढ़ाने बारे निर्देश देगे कि सभी जिला रैडक्रास समितिया अपने-अपने जिलों में अस्पताल कल्याण से संबंधित सभी गतिविधियों को सूचारु रुप से तथा मन से परिपूर्ण करे ताकि आय जन सरकार द्वारा चलाई जा रही गतिविधियो का गरीब मरीज पूर्ण लाभ  प्राप्त कर सके। उन्होने यह भी कहा कि वह स्वयं भी सभी जिलों में व्यक्तिगत रुप से दौरा करेगे और जिला रैडक्रास के सदस्यो के साथ मिलकर गतिविधियो को सुचारु  रुप से बढ़ाने का प्रयास करेगे। इस बारे जिला के उपायुक्तो से मिलकर भी रैडक्रास  द्वारा चलाई जा रही गतिविधियो का प्रचार-प्रसार का आमजन तक पहुचाएगें।

 इस अवसर बैठक में भारतीय रैडक्रास सोसाइटी, हरियाणा राज्य शाखा चण्डीगढ़  की उपाध्यक्ष श्रीमति सुषमा गुप्ता, महासचिव डीआर शर्मा, अनिल कुमार जोशी, संयुक्त सचिव आदि गणमान्य व्यक्ति उपस्थ्ति रहेे।

No comments :

Leave a Reply