HEADLINES


More

पीजी इंग्लिश टीचर को मंडलायुक्त कार्यालय में डेपुटेशन पर लगाने से छात्रों को नहीं मिल रही है अंग्रेजी की पढ़ाई

Posted by : pramod goyal on : Monday, 22 February 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 राजकीय सीनियर सेकेंडरी  स्कूल चंदावली में कक्षा 9 से 12 के छात्रों की संख्या 138 है। इस स्कूल में दो अंग्रेजी के पीजीटी टीचर नियुक्त है। 2 साल से एक पीजी टीचर हंसराज को मंडल आयुक्त कार्यालय की  एफएफआरसी शाखा में लगाया हुआ है। इससे इस स्कूल के विद्यार्थियों को अंग्रेजी की पर्याप्त पढ़ाई नहीं मिल पा रही है। इस विषय पर स्कूल की  मैनेजमेंट कमिटी द्वारा शिकायत करने प


र अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा डॉ महावीर सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी को आदेश दिए थे कि इस टीचर का डेपुटेशन रद्द करके तुरंत चंदावली स्कूल में भेजा जाए। जिसकी पालना में जिला शिक्षा अधिकारी ने 13 मार्च 2020 को इस अध्यापक को रिलीव करके चंदावली स्कूल में  ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश दे दिए थे लेकिन इस टीचर ने राजनीतिक दबाव डलवा कर आदेश को स्थगित करा दिया।

हरियाणा अभिभावक एकता मंच के जिला सचिव एडवोकेट शिव कुमार जोशी,जिला सचिव डॉ मनोज शर्मा व सीनियर सिटीजन राजपाल शर्मा ने कहा है कि जहां विद्यार्थियों को इस टीचर की जरूरत है वहां पर अपनी सेवाएं न देकर एफएफआरसी कार्यालय में ही डटे रहने का जुगाड़ करना यही साबित करता है कि वहां पर इसका अपना कोई स्वार्थ है। मंच का आरोप है कि एफएफआरसी में मिशन कोआर्डिनेशन के रूप में कार्यरत यह पीजी टीचर पूरी तरह से प्राइवेट स्कूल संचालकों के हित में काम कर रहा है और चेयरमैन एफएफआरसी को भी गुमराह करके स्कूलों के हित में आर्डर निकलवा रहा है।मंच ने सबूत के साथ इसकी शिकायत मुख्यमंत्री शिक्षामंत्री, अतिरिक्त मुख्य सचिव शिक्षा से की है और इसे तुरंत चंदावली स्कूल में भेजने के लिए कहा है।

No comments :

Leave a Reply