HEADLINES


More

कोरोना के दौरान प्लाज्मा दान के लिए प्रेरित करने वालों को फरीदाबाद प्रशासन करेगा सम्मानित

Posted by : pramod goyal on : Friday, 19 February 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 19 फरवरी। कोरोना से गंभीर स्थिति में आने के बाद प्लाज्मा देने से कई गंभीर मरीज़ो की हालत में सुधार हो लोग ठीक हो सके और बहुत सी जिंदगीओं को बचाया जा सका और ये हो पाया प्लाज्मा डोनर की वजह से, ऐसे ही शहर में प्लाज्मा दान करने वाले डोनर जिन्होंने प्रशासन द्वारा स्थापित प्लाज्मा बैंक में अपना प्लाज्मा एक से ज़्यादा बार स्वेच्छा से दान दिया उन सभी प्लाज्मा वीरों को फरीदाबाद प्रशासन और भारत विकास परिषद फरीदाबाद जिला द्वारा शनिवार को सुबह 10:30 बजे हुडा कन्वेंशन सेंटर में सम्मानित किया जायेगा।

 


फरीदाबाद में प्रशासन द्वारा सबसे पहले ई.एस.आई.सी. मेडिकल कॉलेज में प्लाज्मा बैंक का उद्घाटन हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर द्वारा हुआ था। उसके बाद प्रशासन द्वारा संत भगत सिंह जी महाराज ब्लड बैंक और डिवाइन ब्लड बैंक में प्लाज्मा बैंक विधिवत संचालित किया गया जिसमें शहर के सैकड़ों प्लाज्मा डोनर्स ने प्लाज्मा दान किया। 

 

जिला प्लाज़्मा कोऑर्डिनेटर उमेश अरोरा ने बताया कि ज़िले में जो भी प्लाज्मा दान प्लाज्मा बैंक में हुआ है वो उपायुक्त फरीदाबाद के निर्देशानुसार विधानसभा और फिर वार्ड समिति द्वारा कोरोना से ठीक हुए लोगों को प्रोत्साहित कर प्लाज्मा दान करवाया गया और ज़रूरतमंद मरीजों को दिलवाया गया। इसके लिए प्रशासन द्वारा कई शिविरों और कार्यक्रमों का आयोजन विभिन्न संस्थाओं और स्वयंसेवकों द्वारा किया गया। ऐसे ही सेवा देने वाली संस्थाओं को और प्लाज्मा देने वाले डोनर्स को फरीदाबाद प्रशासन द्वारा भारत विकास परिषद् के संयुक्त कार्यक्रम में उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया जायेगा। भारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय मंत्री राज कुमार अग्रवाल जी ने बताया कि कोरोना काल हम सभी के लिए एक बहुत ही मुश्किल समय था। जिसमे पूरे देश में विभिन्न संस्थाओं ने सरकार का पूर्ण सहयोग कर कंधे से कंधा मिला कर खड़ी हुई और आमजन को किसी भी तरह से परेशानी न आये इसके भरसक प्रयास हुए इसीलिए उन सभी संस्थाओं का सम्मान हम सबकी नैतिक ज़िम्मेदारी है जिससे की उन्हें प्रोत्साहन मिले। 

 

इस कार्यक्रम में फरीदाबाद के उपायुक्त यशपालभारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष विनीत गर्गएसडीएम फरीदाबाद जितेंदर कुमारएसडीएम बड़खल पंकज सेतियामुख्य चिकित्सा अधिकारी रणदीप सिंह पुनिया और मुख्य औषधि नियंत्रक करन गोदारा मुख्य रूप से उपस्थित रहेंगे।

No comments :

Leave a Reply