HEADLINES


More

रेहड़ी पटरी वालों को प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत 10 हजार रुपए का लोन देने को लेकर विशेष कैंप का आयोजन

Posted by : pramod goyal on : Sunday 28 February 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 प्रधानमंत्री सव निधि योजना के तहत रेहड़ी पटरी लगाकर अपना रोजगार करने वाले लोगों के लिए आज जिला अग्रिम मुख्य प्रबंधक,( लीड मैनेजर) द्वारा एक विशेष कैंप नगर निगम मुख्यालय के प्रांगण में लगाया गया जहां इस योजना के तहत लोगों को विस्तार से जानकारी दी गई की किस तरह वह मामूली पेपर वर्क के चलते आसानी से अपने रोजगार के लिए 10000 का लोन ले सकते हैं


। इस मौके पर विभिन्न बैंकों के अधिकारी भी मौजूद रहे । काफी संख्या में पहुंचे महिलाओं सहित लोगों ने इसकी जानकारी हासिल की  और लोन के लिए  आवेदन किया। इस योजना के तहत अब तक एक हजार लोगों यह लोन उपलब्ध करवाया जा चुका है है और करीब  250 आवेदकों कोयह लोन मिलने जा रहा है ।

 जिला अग्रिम मुख्य प्रबंधक,( लीड मैनेजर)  अलभ्य मिश्रा ने प्रधानमंत्री सवनिधि योजना के तहत रेहड़ी पटरी लगाकर अपना रोजगार करने वाले लोगों  को विस्तार से जानकारी दी और बताया कि किस तरीके से वह आसानी से दस हजार  रुपए का लोन आसानी से ले सकते हैं ।पत्रकारों से बातचीत करते हुए  उन्होंने बताया कि आज  प्रधानमंत्री निधि योजना के अंतर्गत  कैंप का आयोजन किया गया है  जिसमें  रेहड़ी पटरी  वालों को  लोन प्राप्त करने के बारे में  जानकारी  दी गई है । उन्होंने बताया कि करोना काल में अपना रोजगार खो चुके रेहड़ी पटरी वालों को  प्रधानमंत्री सव निधि योजना के तहत दस हजार का लोन दिया जा रहा है और यह लोन सभी प्राइवेट और निजी और  प्राइवेट बैंकों के इलावा सर्व ग्रामीण विकास बैंकों द्वारा  दिया जा रहा है । उन्होंने बताया कि यह लोन लेने के लिए आवेदक को कोई गारंटी नहीं देनी होती । यह बिल्कुल आसान प्रक्रिया है जिसके बारे में आज आवेदकों  को जागरूक किया गया है । यह लोन 7% ब्याज दर पर दिया जाएगा जिसे 1 साल की समय अवधि में चुकाने वाले को वापिस मिल जाएगा । उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री की यह एक कारगर योजना है । उन्होंने बताया कि जिले में तक 890 लोगों को यह लोन उपलब्ध करवाया जा चुका है है और 525 आवेदकों को यह लोन स्वीकृत किया जा जा चुका है । इस दौरान जिले में कुल 1615 लोगों को विभिन्न बैंकों द्वारा इस स्कीम के तहत लोन उपलब्ध हो चुका है ।
 वही लोन मंजूर होने के बाद लाभार्थी महिला अनीता रानी और सुनील तिवारी ने बताया कि उनका लोन मंजूर हो चुका है जिसके लिए वह प्रधानमंत्री का तहे दिल से शुक्रगुजार हैं  क्योंकि लॉक डाउन के चलते वह सभी बेरोजगार हो चुके थे अब इस पैसे से उनका काम धंधा चल निकलेगा ।

No comments :

Leave a Reply