HEADLINES


More

अब हरियाणा शिक्षा बोर्ड (HBSE) ने भी 10वीं और 12वीं परीक्षाओं की तैयारियां शुरू की

Posted by : pramod goyal on : Thursday 21 January 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 सीबीएसई द्वारा बोर्ड की परीक्षाओं की तारीख का ऐलान कर दिया गया है। वहीं अब हरियाणा शिक्षा बोर्ड (HBSE) ने भी 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं की तैयारियां शुरू कर दी है। 20 से 25 अप्रैल के बीच बोर्ड की परीक्षाएं करवाई जाएंगी। बोर्ड द्वारा इस निर्णय का प्रस्ताव सरकार के पास भेज दिया गया है। इस प्रस्ताव पर स्वीकृति मिलते ही परीक्षाएं करवा ली जाएंगी है।

 हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा हर बार फरवरी माह के अंत में बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित करवाई जाती है। लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते कक्षाएं देरी से लगने के कारण परीक्षा के समय पर आयोजित नहीं करवाई जा सकती।

शिक्षा अधिकारियों द्वारा भी बोर्ड की परीक्षाओं को देरी से करवाने का प्रस्ताव रखा गया। बोर्ड ने इस प्रस्ताव पर विचार करते हुए 20 से 25 अप्रैल के बीच परीक्षाएं शुरू करवाने के लिए सरकार को प्रस्ताव भेजा है। यदि सरकार इस प्रस्ताव पर स्वीकृति दे देती है, तो सीबीएसई बोर्ड से पहले हरियाणा बोर्ड की परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा।

बता दें कि बोर्ड द्वारा जो प्रस्ताव भेजा गया है इसमें 1 अप्रैल से प्रैक्टिकल करवाने की बात कही गई है। वही प्रैक्टिकल के लिए 7 दिन का समय दिया जाएगा। उसके बाद बोर्ड परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए विद्यार्थियों को समय भी मिल पाएगा। वही बोर्ड ने बताया कि बोर्ड की परीक्षाओं के आयोजन के बाद जल्द ही उनका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। बोर्ड ने 20 जून तक परिणाम घोषित करने की योजना बनाई है।


No comments :

Leave a Reply