HEADLINES


More

ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग व फुटपाथ के सौंदर्यकरण का उद्घाटन किया

Posted by : pramod goyal on : Sunday 31 January 2021 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद/बल्लबगढ़, 31 जनवरी। केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने रविवार को सैक्टर -61में लगभग साढे 14 करोड़ रुपये की धनराशि से बनने वाले ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग व फुटपाथ के सौंदर्यकरण का उद्घाटन किया। यह पार्किंग 105 लाख स्कवायर मीटर में बनाई गई है। ट्रांसपोर्ट नगर में 72 बुकिंग एजेंसी, 166 शोरूम,96 स्पेयर पार्ट्स की दुकानें और 34 होटलबेस बनाए जायँगे।


इस अवसर पर संबोधित करते हुए केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि भारत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में  पूरे विश्व का नेतृत्व करेगा। फरीदाबाद जिला के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने आज बल्लभगढ़ के सेक्टर 61 में लगभग साढे 14 करोड़ रुपये की धनराशि की लागत से बनने वाले ट्रांसपोर्ट नगर की पार्किंग व फुटपाथ सौंदर्यकरण की विधिवत शुरुआत की गई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कितनी ही सरकारें आई और चली गई लेकिन वर्ष 2014 के बाद बाद जितना विकास फरीदाबाद का हुआ है, उतना विकास किसी भी कार्यकाल में नहीं हुआ। पिछले 6 वर्षों से शिक्षा, चिकित्सा, सड़के पार्क, नेहरों के पुल निर्माण, राष्ट्रीय राजमार्गों के पुलनिर्माण, मेट्रो सहित अनेक चहुमुखी विकास हुए हैं । उन्होंने कहा कि यह सब जनता के सामने हैं। उन्होंने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा कि यह आंदोलन किसानों का नहीं बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विरोधी लोगों का जमावड़ा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार को देश की 130 करोड़ जनता ने चुना है। मोदी विरोधी लोग देश में अजारकता, हिंसा का माहौल पैदा करना चाहते हैंः किसान हितैषी होने का वे लोग ढोंग कर रहे हैं। जिन्होंने किसानों पर गोलियां चलाई, हत्या करवाई वे लोग किसानों के हितैषी होने की बात कर रहे हैं। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्नदाता किसान और देश की रक्षा करने वाले जवान को भगवान के समान मानते हैं। उन्होंने जवानों के लिए 40 वर्षों पुरानी मांग वन रैंक वन पेंशन को लागू किया है। जिसमें प्रतिवर्ष 11हजार करोड़ रुपए का बजट का भी प्रावधान किया गया है। इसी प्रकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए भी सरकार वचनबद्धता के साथ कार्य कर रही है। डॉक्टर स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट को एक-एक करके देश के किसानों के लिए लागू किया जा रहा है। जो कि स्वयं डॉक्टर स्वामीनाथन भी इसको स्वीकार कर चुके हैं।
 उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने देश में 54 सालों में घोटाले ही घोटाले करने का ही काम किया है।  उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग पर बोलते हुए कहा कि किसान जमीन का मालिक है और मालिक रहेगा। कांटेक्ट केवल जमीन पर खेती करने के लिए कुछ समय का किसान और कंपनी का होगा। उस कॉन्ट्रैक्ट को किसान जब चाहे खत्म कर सकता है। 

No comments :

Leave a Reply