HEADLINES


More

डीसीपी ट्रैफिक ने बी के चौक से किया सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ

Posted by : pramod goyal on : Tuesday 19 January 2021 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद: पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह के दिशा निर्देशों पर कार्य करते हुए पुलिस उपायुक्त ट्रैफिक श्री सुरेश कुमार ने फरीदाबाद के बी के चौक से यातायात सुरक्षा माह का शुभारंभ किया।


इस आयोजन में श्री सुरेश कुमार के साथ-साथ सहायक पुलिस आयुक्त-यातायात, श्री जयपाल वह अन्य यातायात पुलिस कर्मचारी भी मौजूद रहे।


18 जनवरी से 17 फरवरी तक चलने वाले सुरक्षा माह में लोगों को यातायात नियमों के बारे में जागरूक किया जाएगा।

श्री सुरेश कुमार ने यातायात के नियमों के उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों को फूल देखकर यातायात के नियमों के बारे में जागरूक किया और सुरक्षा की दृष्टि से नियमों का पालन करने की हिदायत दी।

उन्होंने कहा कि नागरिक वाहनों पर यात्रा करते समय सुरक्षा का पूरा ध्यान रखें। दुपहिया वाहन चालक दुर्घटना में होने वाले शारीरिक नुकसान से बचाव के लिए हेलमेट पहने।

गाड़ी से यात्रा करने वाले सीट बेल्ट लगाएं और वाहनों को तेज गति सीमा से अधिक न चलाएं जिससे सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं से बचा जा सके और दूसरों को भी इससे होने वाले जान व माल के नुकसान से बचाया जा सके ।

धुंध के चलते वाहनों को दुर्घटना से बचाने के लिए गाड़ियों के आगे वह पीछे दोनों तरफ रिफ्लेक्टर लगाने के लिए कहा गया ताकि रिफ्लेक्टर की चमक से आगे आने वाले वाहन का अंदाजा लगा कर दुर्घटना से बचा जा सके।

श्री सुरेश कुमार ने कहा कि यातायात नियमों का पालन न करने वाले लोगों का चालान किया जाएगा। इसलिए अपनी जान के साथ साथ आर्थिक नुकसान से बचाने के लिए नियमों का पालन अवश्य करें। 

इस प्रकार आप सुरक्षित अपने परिवार के पास पहुंच सकेंगे और अपने परिवार के साथ अपनी खुशियों को बरकरार रख सकेंगे। 

No comments :

Leave a Reply