HEADLINES


More

भुवनेश कुमार ढींगड़ा जयंती प्रेरणा दिवस के रुप में मनाई गई

Posted by : pramod goyal on : Thursday, 10 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 10 दिसंबर। समाजिक संस्था भाई मित्र मंडल के तत्वावधान में हरियाणाा प्रदेश कांग्रेस के सचिव रहे युवा समाजसेवी भुवनेश कुमार ढींगड़ा जयंती आज प्रेरणा दिवस के रुप में मनाई गई। इस मौके पर हर साल की तरह निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर एवं दवा वितरण समारोह तो इस साल कोविड-19 के चलते नहीं आयोजित किया गया, लेकिन यज्ञ के माध्यम से उनको श्रद्धासुमन अर्पित किए गए। हालांकि आयोजकों ने कोरोना के चलते लोगों से घर पर रहते हुए ही भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा को श्रद्धासुमन अर्पित करने का आग्रह किया था, लेकिन उसके बाद भी सैकडों की संख्या में उनके दिखाए रास्ते पर चलने वाले युवा एनआईटी नम्बर तीन स्थित भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा मैमोरियल पार्क पहुंच गए तथा यज्ञ के माध्यम से अपने नेता को श्रद्धासुमन अर्पित किए। उल्लेखनीय है कि प्रदेश कांग्रेस


कमेटी के सचिव तथा नगर निगम के पहले सदन के सदस्य रहे भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा का 10 साल पूर्व 14 फरवरी को एक सडक़ दुर्घटना में निधन हो गया था,तभी से उनके समर्थक युवा उनके जन्मदिन 10 दिसम्बर को प्रेरणा दिवस तथा 14 फरवरी को संकल्प दिवस के रुप में मनाते हैं।

इस विषय में अधिक जानकारी देते हुए उनके छोटे भाई व हरियाण प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता योगेश कुमार ढींगड़ा ने बताया कि हर साल 10 दिसम्बर को विशाल निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर तथा चश्मे व दवा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है लेकिन क्योंकि इन दिनों कोविड-19 का प्रकोप चल रहा है इस कारण यह आयोजन इस साल नहीं किया गया तथा लोगों से घर से ही उनको श्रद्धासुमन अर्पित करने का आग्रह किया गया, लेकिन फिर भी जिस प्रकार से लोग यज्ञ में आहुर्ति डालने के लिए पहुंचे उसके बाद यहां पर आए। यही कारण माना जा रहा है कि यहां पर आए गणमान्य लोगों ने कहा कि भाई भुवनेश कुमार ढींगडा आज भी युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत हैं।
एनआईटी फरीदाबाद के कांग्रेसी विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि वह भी कोरोना के कारण सार्वजनिक समारोहों में आने जाने से बचते हैं, लेकिन आज मैं इस आयोजन मे आने से खुद को नहीं रोक पाया और यहां पर आया हुं, उनके अनुसार भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा का यह प्रेम ही था कि आज भी उनके भाई हरियाणा प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता भाई योगेश कुमार ढींगड़ा के साथ हजारों की संख्या में लोग खड़े हैं कि उनको भाई भुवनेश कुमार ढींगडा के सपने को साकार करना है। नीरज शर्मा ने आए हुए सभी युवाओं का आह्वान किया कि भाई भुवनेश के दिखाए रास्ते पर चलना ही उनके जीवन का उद्देश्य होना चाहिए।
इस मौके पर नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा ने कहा कि आज भी वह जब भाई भुवनेश के साथ बिताए दिन याद करते हैं तो आंखे नम हो जाती हैं क्योंकि भुवनेश भाई ने अपना पूरा जीवन दूसरों की सेवा के लिए ही समर्पित कर दिया था, यही कारण है कि आज लगातार उनके पीछे चलने वालों की काफिला बढ़ता जा रहा है।
इस मौके पर भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा को श्रंद्धाजलि देते हुए आम आदमी पार्टी के जिलाध्यक्ष तथा बडख़ल विधानसभा क्षेत्र से एकाधिक वार चुनाव लड़ चुके धर्मवीर भड़ाना ने कहा कि भाई भुवनेश कुमार ढींगड़ा आज भी इस क्षेत्र के प्रत्येक युवा के दिल में जिंदा हैं तथा उनकी प्रेरणा का काम करते हैं, जिस प्रकार से भाई मित्र मंडल तथा भुवनेश कुमार ढींगडा फाउंडेशन उनकी स्मृति में आयोजन करता है वह भी अपने आम मे एक मिशाल है।

No comments :

Leave a Reply