HEADLINES


More

मानव सेवा समिति जरूरतमंद मेधावी छात्रों को कराएगी जेईई मेंस व नीट परीक्षा की निशुल्क कोचिंग , मांगे आवेदन

Posted by : pramod goyal on : Tuesday, 15 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 मानव सेवा समिति जरूरतमंद परिवारों के 12 वीं के विद्यार्थियों को जेईई मेंस व नीट परीक्षा की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग कराएगी। इसके लिए समिति की मिशन मानव 21आईआईटी कोचिंग सैल ने जरूरतमंद परिवारों के मेधावी छात्रों से समिति


के सेक्टर 10 मार्केट स्थित कार्यालय मानव भवन में 25 दिसंबर तक आवेदन करके रजिस्ट्रेशन कराने को कहा है। प्राप्त आवेदनों में से अत्यंत जरूरतमंद परिवारों के 11छात्रों का ही मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा।

इस मिशन के मुख्य संयोजक कैलाश शर्मा, संरक्षक अरुण आहूजा व रोशनलाल बोरड  ने कहा है कि समिति की ओर से पिछले 5 साल से इस प्रकार की कोचिंग प्रदान कराई जा रही है। जिन परिवारों के विद्यार्थी आर्थिक कारणों से कहीं कोचिंग नहीं कर पा रहे हैं ऐसे परिवारों के मेधावी छात्रों का चयन करके उनको  कोचिंग एक्सपर्ट प्रोफेसर व शिक्षाविद फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथ व बायोलॉजी की कोचिंग  प्रदान करते हैं। समिति की ओर से सोमवार को इन समाजसेवी प्रोफ़ेसर व शिक्षाविद के एल दुआ,सुभाष शर्मा, एन के गर्ग , पी सी गांधी, संजीव गुप्ता सौरव भाटिया, टी पी मुकुल का इनके द्वारा दी जा रही निशुल्क सेवा के लिए उनका सम्मान किया गया। इन शिक्षाविदों व मिशन सलाहकार डॉ तरुण गर्ग व राजीव जैन का कहना है कि उनके द्वारा दी गई कोचिंग से 2 छात्रों को आईआईटी खड़कपुर, 4 छात्रों का वाईएमसीए, 2 छात्रों का एनडीए व एक छात्र का नीट कुरुक्षेत्र में चयन हो चुका है अब आगे भी अगर कुछ छात्रों का जेईई मेंस व नीट में सिलेक्शन हो जाता है तो इससे उनको बहुत ही आत्मिक सुख प्रदान होगा। 
कैलाश शर्मा ने कहा है कि 25 दिसंबर तक प्राप्त आवेदन की जांच की जाएगी और उनमें से अति जरूरतमंद परिवार के 11 छात्रों का सलेक्शन करके 1 जनवरी से उनकी कोचिंग शुरू कर दी जाएगी।

No comments :

Leave a Reply