HEADLINES


More

चीन ने कोरोना वायरस बनाकर तब्लीग जमात के जरिये भारत भेजा - इन्द्रेश कुमार आरएसएस

Posted by : pramod goyal on : Wednesday 2 December 2020 0 comments
pramod goyal
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद के जे.सी. बोस वाईएमसीए विश्वविद्यालय में आयोजित आईओटी स्टार्ट-अप चैलेंज 2020 प्रतियोगिता के समापन समारोह में पहुंचे प्रख्यात चिंतक एवं समाज सुधारक इन्द्रेश कुमार और फरीदाबाद विधानसभा के विधायक नरेंद्र गुप्ता के साथ मिलकर कुलपति प्रोफेसर दिनेश कुमार ने करोडों रूपये की लागत से बने बहुउद्देशीय सभागार ‘शाकुन्तलम’ का उद्घाटन किया। इस अ


वसर पर आईओटी स्टार्ट-अप चैलेंज के विजेताओं को भी पुरस्कृत किया। इस दौरान आरएसएस के राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य इन्द्रेश कुमार ने चीन पर बडा आरोप लगाते हुए कहा कि चीन ने कोरोना वायरस बनाकर वायरल किया जिसे भारत तक लाने का काम तब्लीग जमात ने किया।

आईओटी स्टार्ट-अप चैलेंज 2020 प्रतियोगिता के समापन समारोह की अध्यक्षता प्रख्यात चिंतक एवं समाज सुधारक इन्द्रेश कुमार द्वारा की गई। इस अवसर पर फरीदाबाद के विधायक नरेंद्र गुप्ता तथा इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के अंतर्गत संचालित भारतीय सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क के महानिदेशक डॉ. ओमकार राय विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे तथा कार्यक्रम को संबोधित किया। इस अवसर पर कुलसचिव डाॅ. एस.के. गर्ग ने मुख्य अतिथियों का स्वागत किया।

समारोह में विश्वविद्यालय द्वारा आईओटी स्टार्ट-अप चैलेंज 2020 में श्रेष्ठ चुनी गई विद्यार्थियों के स्टार्ट-अप प्रोजेक्ट्स को विश्वविद्यालय के टेक्नोलाॅजी इंक्यूबेशन सेंटर में तीन लाख रुपये तक की सुविधाएं प्रदान करने की घोषणा की गई। इस दौरान, ज्यूरी इन्वेस्टर्स ने निवेश के लिए विद्यार्थियों के सात स्टार्ट-अप प्रोजेक्ट को निवेश के लिए तकनीकी तथा वित्तीय व्यवहारिकता को लेकर बातचीत का निमंत्रण दिया। ज्यूरी इन्वेस्टर्स द्वारा विद्यार्थियों के स्टार्ट-अप प्रोजेक्ट्स में कुल 5 करोड़ रुपये तक निवेश की प्रतिबद्धता जताई गई है।

No comments :

Leave a Reply