HEADLINES


More

शाही एक्सपोर्ट प्राईवेट लिमिटेड में कर्मचारियों के परिवार पहचान पत्र बनाने के कार्य का किया शुभारंभ

Posted by : pramod goyal on : Thursday 24 December 2020 0 comments
pramod goyal
Saved under : , ,
//# Adsense Code Here #//

 फरीदाबाद, 24 दिसंबर। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि परिवार पहचान पत्र प्रत्येक परिवार के लिए फायदेमंद है। भविष्य में सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जिनमें बुढ़ापा पेंशनड्राईविंग लाईसेंस सहित सभी अन्य सरकारी लाभ की योजनाएं इसी परिवार पहचान पत्र के माध्यम से मिलेंगी। अतिरिक्त उपायुक्त गुरुवार को शाही एक्सपोर्ट प्राईवेट लि


मिटेड डीएलएफ में कर्मचारियों के परिवार पहचान पत्र बनाने के कार्य का शुभारंभ कर रहे थे। कंपनी के कर्मचारियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति अपने परिवार का परिवार पहचान पत्र अवश्य बनवाए। उन्होंने बताया कि कर्मचारियों की सुविधा के लिए कंपनी में ही पहचान पत्र बनाने के लिए यह कैंप लगाया गया है। इसके अलावा कोई भी नागरिक अपने नजदीकी सीएससीसरल केंद्र अथवा स्कूल कैंप सेंटर पर जा कर अपना परिवार पहचान पत्र बनवा सकते हैं। इसके अलावा www.meraparivar.haryana.gov.in पर जाकर खुद भी अपडेट कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए वह अपने परिवार के सदस्यों के आधार कार्डवोटर आईडी कार्डबैंक खाते की डिटेल व कोई आयु प्रमाण पत्र भी साथ लेकर जाएं।


उन्होंने कहा कि इस दौरान आपरेटर आपके व आपके परिवार के सदस्यों के डाक्यूमेंट्स के माध्यम से आपके परिवार पहचान पत्र डेटाबेस को अपडेट करेंगे। आपरेटर आपके आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालेगा जिस पर आपके परिवार के मुखिया अथवा परिवार के किसी सदस्य के हस्ताक्षर करवाने के बाद आपरेटर उस आवेदन पत्र को पीपीपी पोर्टल पर अपलोड करेगा। इसके बाद सिस्टम द्वारा आपका परिवार पहचान पत्र बनने के बाद आपको दे दिया जाएगा तथा एसएमएस के द्वारा आपके रजिस्टर्ड मोबाईल नंबर पर भी भेज दिया जाएगा। इस अवसर पर उनके साथ डीएलसी अजय पाल डूडीएएलसी जीडी कादियान भी मौजूद थे।

No comments :

Leave a Reply